Amethi News: देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात से दिया अमेठी को तोहफा, क्रिटिकल केयर ब्लाक की रखी आधार शिला

Amethi News: देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राज कोट से अमेठी राजकीय मेडिकल कॉलेज में क्रिटिकल केयर ब्लाक का पीएम ने वर्चुअल शिलान्यास किया।

Update: 2024-02-25 16:21 GMT

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात से अमेठी के क्रिटिकल केयर ब्लाक की रखी आधार शिला: Photo- Social Media

Amethi News: देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राज कोट से आगामी लोक सभा चुनाव के पूर्व अमेठी को बड़ा तोहफा दिया है। अमेठी राजकीय मेडिकल कॉलेज में क्रिटिकल केयर ब्लाक का पीएम ने वर्चुअल शिलान्यास किया। यह यूनिट अमेठी में स्वास्थ सेवाओं को और बेहतर और मजबूत करेगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अमेठी सहित कई अफसर वा बीजेपी पदाधिकारी इस दौरान मौजूद रहे।

मेडिकल कॉलेज परिसर में ही क्रिटिकल केयर ब्लॉक का निर्माण होगा शुरू

जिले में जिला अस्पताल के अतिरिक्त 13 सीएचसी व 30 पीएचसी हैं। जिले के तिलोई में मेडिकल कॉलेज का निर्माण भी चल रहा है। ऐसे में अब मेडिकल कॉलेज परिसर में ही क्रिटिकल केयर ब्लॉक का निर्माण शुरु होगा। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेठी लोगों के स्वास्थ का ख्याल रखते हुए अमेठी वासियों को स्वास्थ के क्षेत्र में एक नई सौगात दिया।पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राज कोट से अमेठी मेडिकल कॉलेज में क्रिटिकल केयर ब्लाक की आधार शिला रखी।

अमेठी सीएमओ डॉ0 अंशुमान सिंह ने बताया कि इसमें आईसीयू, आइसोलेशन बेड के अलावा वेंटिलेटर व ऑक्सीजन जैसी सुविधाएं भी होंगी।इसके साथ ही गंभीर रूप से अस्वस्थ मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके लिए अलग से चिकित्सकों की तैनाती की जाएगी। अत्याधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी और सभी प्रकार की जांच सुविधा उपलब्ध होगी। इसमें सामान्य चिकित्सा, पीआईसीयू, गहन नर्सिंग देखभाल, हृदय गति, श्वास और रक्तचाप जैसी चीजों की निरंतर निगरानी की जाएगी। क्रिटिकल केयर ब्लॉक में काम करने वाले चिकित्सकों, नर्सों को बेहतर प्रशिक्षण दिया जाएगा। तिलोई के 200 बेड रेफरल अस्पताल में शिलान्यास कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया।

Tags:    

Similar News