Amethi News: स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों पर जल्द निकलेंगी भर्तियां, डिप्टी सीएम ने कहा- ये जिला सरकार की प्राथमिकता

Amethi News: अमेठी को हर सुविधाओं से लैस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों का जल्द ही विज्ञापन निकाल कर भर्तियां की जाएगी। शासन स्तर पर जो भी अड़चने हैं, उन्हें दूर किया जायेगा।

Update:2023-05-30 22:38 IST
CM Brijesh Pathak in Amethi

Amethi News: एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि अमेठी हमारी सरकार की प्राथमिकता वाला जिला है। अमेठी को हर सुविधाओं से लैस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों का जल्द ही विज्ञापन निकाल कर भर्तियां की जाएगी। शासन स्तर पर जो भी अड़चने हैं, उन्हें दूर किया जायेगा।

अमेठी को सर्वश्रेष्ठ जनपद बनाने का काम किया जाएगा

मंगलवार को अमेठी पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मीडिया बात करते हुए कहा कि अमेठी को सर्वश्रेष्ठ जनपद के रूप में स्थापित करना है। अमेठी जनपद सरकार की वरीयता में है। उन्होंने आगे कि सभी विभागों की बिंदुवार समीक्षा हुई है, इस दौरान मंत्री, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष उपस्थित रहे हैं और जो भी कमियां हैं, उसको हम पूरा करेंगे। अमेठी के लोगों को इलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनी कमेटी

डिप्टी सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जो पद रिक्त हैं, उनको भरा जाएगा। इसके लिए जिला अधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी बना दी गई है। जितने भी पद रिक्त हैं, उनको मुख्य चिकित्सा अधिकारी विज्ञापन निकालकर योग्य अभ्यर्थियों से भरेंगे। इसमें जो शासन का काम होगा, वह शासन करेगा।

ब्रजेश पाठक ने कहा- राजभर चाहे जहां रहें, हमारे साथ हैं

ओमप्रकाश राजभर पर बात करते हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि वो हमारे पुराने मित्र हैं। वह चाहे जहां रहे लेकिन वह हमारे साथ हैं। भारतीय जनता पार्टी में वह आएंगे या नहीं यह तो समय पर पता चलेगा। केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने पर डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में सफलतापूर्वक नौ वर्ष पूरे हुए हैं। इस उपलक्ष्य में हम लोग घर-घर संपर्क महाअभियान चला रहे हैं। हम लोगों के घर में भी जाएंगे, बड़ी जनसभाएं भी होंगी। हम ग्राम सभा स्तर पर भी कार्यक्रम करके पूरे माह लोगों को जोड़ने का काम करेंगे। सरकार की महत्वकांक्षी योजनाएं बताने का काम करेंगे।

अवैध वसूली नहीं की जाएगी बर्दाश्त

विजिलेंस टीम द्वारा अमेठी में लगातार अवैध वसूली करने पर डिप्टी सीएम ने कहा इसकी शिकायत मिली थी। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम अमेठी जनपद के सभी नागरिकों को भरोसा दिलाते हैं कि जितने भी शिकायतें थी। उसे हमने निस्तारित किया है। विशेषकर बिजली विभाग की शिकायत थी, जिसपर हमने कहा है कि किसी भी स्थिति में हमें अपने उपभोक्ताओं के साथ बेहतर संवाद स्थापित कर बिजली का बिल लेना है। अगर कोई ओवर बिलिंग करता है या अवैध वसूली करता है तो हम उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे। वही लंबे समय से अमेठी जनपद के अधिकांश सीएचसी पर शासन की मंशा के विपरीत सीएचसी अधीक्षक तैनात होने पर डिप्टी सीएम ने कहा हम इसे दूर करेंगे। आने वाले समय में शासन की मंशा के अनुरूप सीएचसी अधीक्षक देखने को मिलेंगे, इसके लिए हम आज से ही काम करेंगे।

Tags:    

Similar News