Samajwadi Party Protest: सूखी नहर में बाल्टियों से पानी भरकर सपा ने किया प्रदर्शन, सरकार से नहरों में पानी छोड़ने की मांग

Samajwadi Party Protest: समाजवादी पार्टी के नेता जय सिंह ने कहा कि इन दिनों धान रोपाई का सीजन चरम पर है। हर जगह किसानों को पानी की आवश्यकता है लेकिन कहीं भी नहरों में पानी नहीं है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-23 12:34 GMT

प्रदर्शन करते सपा नेता। Photo- Newstrack

Samajwadi Party Protest: धान रोपाई के सीजन में नहरों में पानी न आने से परेशान होकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अमेठी जिले में अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया। यहाँ स्थानीय सपा नेता जय सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का एक गुट सूखी पड़ी नहर में उतर गया और बाल्टियों से नहर में पानी डालकर विरोध जताया। 

समाजवादी पार्टी के नेता जय सिंह ने कहा कि इन दिनों धान रोपाई का सीजन चरम पर है। हर जगह किसानों को पानी की आवश्यकता है लेकिन कहीं भी नहरों में पानी नहीं है। बारिश भी नहीं हो रही है। इस वजह से जमीन पूरी तरह से सूखी पड़ी है। खेतों में दरारें पड़ रही हैं। किसान फसल की रोपाई न होने से परेशान हैं और नहरों में पानी तक नहीं है। ऐसे में किसान आखिर क्या करे यह उसकी समझ में नहीं आ रहा है। सरकार से कई बार पानी छोड़ने की मांग की गई है लेकिन उसकी तरफ से कोई राहत किसानों को नहीं दी जा रही है। इसी वजह से आज हम सभी लोग हाथों में बाल्टी लेकर नहरों में पानी भर रहे हैं। उम्मीद है हमारी समस्याओं पर भी सरकार ध्यान दे और जल्द से जल्द नहरों में पानी छोड़ा जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो आने वाले समय में बड़े स्तर पर प्रदर्शन कर सरकार को इस समस्या से अवगत कराया जाएगा। इस दौरान मो. शहजाद, ब्रजेश यादव, लल्लू पाल, नागेंद्र सिंह, मानिक कोरी, सरफराज, बाबूराम समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने बैधिकपुर से भादर जाने वाली नहर में पानी भरकर अपना विरोध जताया।

बिजली समस्या की वजह से ट्यूबवेल भी नहीं दे रहे साथ

प्रदर्शन के दौरान सपा नेताओं ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के दावे पूरी तरह से झूठ साबित हो रहे हैं। यहां बिजली आती ही नहीं है और अगर आ भी गई तो वोल्टेज इतना काम रहता है कि उसमें बल्ब तक मुश्किल से जल सके। ऐसे में ट्यूबवेल से खेतों की सिंचाई कर पाना भी मुश्किल होता है। मजबूरन किसानों को डीजल आदि की व्यवस्था कर फसल बचाने के लिए सिंचाई करनी पड़ती है।

उबाऊ और झूठ का पुलिंदा है बजट: जय सिंह

प्रदर्शन के दौरान जय सिंह ने केंद्र सरकार को भी घेरा। उन्होंने आज पेश हुए बजट के बारे में बोलते हुए कहा कि यह बजट सिर्फ झूठ का पुलिंदा है। इस बजट में आम आदमी के लिए कुछ भी नहीं है। यह बजट सिर्फ अरबपतियों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इससे न तो महंगाई में राहत मिलेगी न ही मध्यम वर्गीय परिवारों के जीवन में कोई सुधार हो पाएगा।

Tags:    

Similar News