Amethi News: रिमझिम बारिश के बीच अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, गांव-गांव पहुंच लोगों की सुन रही हैं समस्याएं

Amethi News: केंद्रीय मंत्री ने अमेठी में मेगा ऋण शिविर के तहत स्वरोजगार के लिए तेरह करोड़ छियासी लाख पंचानबे हजार का चेक वितरित किया। वहीं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम के तहत दो सौ तिरानबे एमओयू के तहत 8445.73 करोड़ का निवेश प्रस्तावित किया।

Update: 2023-06-30 11:39 GMT
Smriti Irani came to participate Jan Samvad program in Amethi (Photo-Social Media)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रिमझिम बरसात के बीच जन संवाद कार्यक्रम के तहत गांव गांव पहुंच कर लोगों से मिल रही हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को अमेठी में मेगा ऋण शिविर के तहत स्वरोजगार के लिए तेरह करोड़ छियासी लाख पंचानबे हजार का चेक वितरित किया। वहीं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम के तहत दो सौ तिरानबे एमओयू के तहत 8445.73 करोड़ का निवेश प्रस्तावित किया। स्मृति ईरानी लगातार दो दिन अपने संसदीय क्षेत्र में रहकर लोगों की समस्याओं का निराकरण का प्रयास करेंगी।

आगमी लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र में कोई चूक नहीं करना चाहती हैं। कभी गांधी परिवार का गढ़ रहे अमेठी में स्मृति ईरानी ने वर्ष 2014 में इंट्री किया। स्मृति के इंट्री करते ही अमेठी में कांग्रेस की चूले हिल गईं। फिलहाल तत्कालीन लोकसभा चुनाव में स्मृति को जीत नहीं मिल पाई। फिर भी स्मृति ने राहुल गांधी को कड़ी टक्कर दी थी। उसके बाद से ही स्मृति अमेठी में डट र्गइं। लोगों से मिलना जुलना उनकी समस्याओं का निराकरण कराना उनकी आदत में शामिल हो गया। वर्ष 2019 के चुनाव ने एक बार फिर बीजेपी ने राहुल गांधी के मुकाबले में स्मृति ईरानी को अमेठी से मैदान में उतार दिया। इस बार स्मृति ने गांधी परिवार के किले को ढहा दिया। स्मृति ने शानदार जीत के साथ अमेठी में भगवा परचम लहरा दिया। तब से स्मृति ईरानी अमेठी में डट गई हैं।

अब आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अपना बर्चस्व कायम रखने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी लगातार पिछले कई महीनों से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में लगातार दौरे कर रही हैं। अमेठी की जनता से मिल कर प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियां गिना रही हैं। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने दौरे के पहले दिन आज अमेठी जिले के जगदीशपुर विधानसभा पहुंची, जहाँ जिले के व्यापारियों ने स्मृति का जोरदार स्वागत किया।

वहीं स्वागत कार्यक्रम के बाद स्मृति इरानी ने जगदीशपुर में आयोजित मेगा ऋण शिविर और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट कार्यक्रम में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस कार्यक्रम के तहत 293 एमओयू रुपए 8445.73 करोड़ का निवेश प्रस्तावित हुआ। जिसके माध्यम से 26557 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। जिले के 27 व्यापारियों को 13 करोड़ 86 लाख 95 हजार रुपए का चेक वितरित किया। वहीं स्मृति इरानी ने पीएमईजीएमवाईएस वाई, ओडीपी, मुद्रा एवं किसान क्रेडिट कार्ड योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित किया। उसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी जगदीश पुर विधानसभा क्षेत्र के पर्वत पुर पहुंची जहाँ पर उन्होंने भाजपा के मीडिया प्रभारी चंद्रमौली के घर पर औपचारिक मुलाकात किया। स्मृति ने वहां के ग्रामीणों की शिकायत भी सुनी। जिसके बाद स्मृति ईरानी कमालपुर गांव में लोगों से जनसंवाद कर उनकी समस्याएं सुन सम्बंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देश दिए।

Tags:    

Similar News