Amethi News: रिश्वतखोरी के आरोप में दो दारोगा सहित तीन पुलिसकर्मी निलंबित, ये था पूरा मामला

Amethi News: मामले में दोषी पाये जाने पर थाना इन्हौना के उपनिरीक्षक वीरेन्द्र राय, उपनिरीक्षक अमरचन्द्र शुक्ला एवं सिपाही जनार्दन सिंह को पुलिस अधीक्षक अमेठी द्वारा तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

Update: 2024-06-22 06:55 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Amethi News: पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने पुलिस कर्मियों की लापरवाही और रिश्वत खोरी पर बड़ी कार्यवाही की है। रिश्वत खोरी और कार्यों में लापरवाही को लेकर एसपी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए दो उपनिरीक्षक एवं एक मुख्य आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित पुलिस कर्मियों के ऊपर रिश्वत ना मिलने पर जेसीबी को थाने में बंद करने का आरोप है। इस कार्यवाही से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। पूरे मामले की जांच के लिए क्षेत्राधिकारी मुसाफिर खाना को नामित किया गया है। 

20 हजार रिश्वत न मिलने JCB को थाने में किया था बंद

पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार शुक्रवार को इन्हौना थाना अंतर्गत शेखन गांव के मारूफ अहमद अपने पट्टे की जमीन पर जेसीबी से मेड़बंदी का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान थाने के पुलिस कर्मी वहां पहुंच गए। जेसीबी चलवाने के एवज में रिश्वत मांगने लगे। जब उसके द्वारा पुलिस कर्मियों की डिमांड नहीं पूरी की गई तो पुलिस कर्मियों ने जेसीबी को थाने पर लाकर बन्द कर दिया। जेसीबी को बंद करने के मामले में सोशल मीडिया के एक्स पर वायरल पोस्ट का संज्ञान लेते हुए प्रथमदृष्टया जांच में मामला सही पाया गया। मामले में दोषी पाये जाने पर थाना इन्हौना के उपनिरीक्षक वीरेन्द्र राय, उपनिरीक्षक अमरचन्द्र शुक्ला एवं सिपाही जनार्दन सिंह को पुलिस अधीक्षक अमेठी द्वारा तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। मामले की विस्तृत जांच क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना को दिया गया है।

पीड़ित मारूफ अहमद ने बताया कि उसका मत्स्य पालन का पट्टा हुआ था, जिसके तालाब की मेड़बंदी का कार्य जेसीबी से करवा रहा था, इतने में थाने से दो दरोगा और सिपाही आए  और 20,000 रूये की मांग करने लगे। 20,000 रूपये न देने पर मुझसे 4000 रूपये छीन लिए और धमकी दिए कि कहीं शिकायत करोगे तो मुकदमा लिखकर जेल भेज दूंगा। जिसकी शिकायत हमने एसडीम, डी एम सहित मुख्य मंत्री से किया था। फिलहाल एस पी ने मामले में दो उपनिरीक्षक एक सिपाही को निलंबित कर दिया है।

Tags:    

Similar News