Amethi News: विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते हुए एसडीएम के पेशकार को दबोचा, तहसील में मचा हड़कंप

Amethi News: विजिलेंस टीम ने अमेठी एसडीएम के पेशकार को ₹5000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बिजिलेंस टीम की इस कार्रवाई से तहसील में हड़कंप मच गया।

Report :  Poonam
Update: 2024-09-09 11:16 GMT

विजिलेंस टीम द्वारा गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Amethi News: अमेठी में विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है। विजिलेंस टीम ने अमेठी एसडीएम के पेशकार को ₹5000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बिजिलेंस टीम की इस कार्रवाई से तहसील में हड़कंप मच गया। टीम के अधिकारियों ने पेशकार को अपने साथ गाड़ी में बैठाकर अग्रिम कार्रवाई हेतु लेकर निकल गई। गोपनीयता बरकरार रखने के लिए टीम के अधिकारी अपनी गाड़ी में वन विभाग का स्टिकर लगाकर आए थे।

आपको बता दें, कि जिले में सोमवार को दोपहर बाद विजिलेंस की टीम अमेठी तहसील में आ धमकी। विजिलेंस टीम के अधिकारी सीधे एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां पूर्व योजन के अनुसार एसडीएम के पेशकार योगेश श्रीवास्तव को एक वादी ने पांच हजार रुपए की रिश्वत दिया। रिश्वत की रकम पकड़ते ही विजिलेंस टीम ने पेश कार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम के अधिकारी पेशकर को लेकर अपने साथ चली गई।

बताया जा रहा है कि तहसील क्षेत्र के बबुरी ठेंगहा निवासी रवि कांत का मुकदमा संतोष बनाम बुधिराम उप न्यायिक मजिस्ट्रेट के पटल पर लंबित था। रविकांत अपने हिस्से के जमीन पर मकान निर्माण करवा रहे थे। जिस पर उनके अन्य हिस्सेदार ने एसडीएम के यहां से स्टे ले लिया। स्टे खत्म करने के लिए रविकांत से पेशकार योगेश श्रीवास्तव ने पंद्रह हजार की मांग किया था। रविकांत ने विजिलेंस टीम से मिलकर पांच हजार का रिश्वत दिया। जिस पर टीम ने पेशकार को दबोच लिया। फिलहाल अभी तक आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Tags:    

Similar News