कन्नौज में आगजनी और बवाल, अराजकतत्वों ने की माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Kannauj News: कन्नौज जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के गांव रसूलाबाद गांव में शिव मंदिर में शनिवार की सुबह किसी अराजकतत्च ने मवेशी का अवशेष डाल दिया।

Update:2022-07-17 07:11 IST

कन्नौज: अराजकतत्वों ने की माहौल बिगाड़ने की कोशिश

Kannauj News: कन्नौज जिले के एक मंदिर परिसर के हवन कुंड में अराजकतत्वों ने मवेशी के अवशेष और अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं डालकर जिले का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। इस बात की जानकारी होते ही मौके पर बड़ी संख्या में हिंदू संगठन (Hindu organization) के लोग पहुंच गए। जिसके बाद कार्रवाई की मांग करते हुए आक्रोशित लोगों ने छिबरामऊ-इंदरगढ़ मार्ग (Chhibramau-Indergarh Road) पर जाम लगा दिया। इस दौरान कुछ अराजकतत्वों ने जाम के दौरान कुछ दुकानों में आगजनी भी की।

इस बात की सूचना पर एसडीएम छिबरामऊ अशोक कुमार ,सीओ तिर्वा दीपक दुबे मौके पर पहुंचे और इस मामले में कार्रवाई किये जाने की बात कहते हुए आश्वासन दिया। जिसके बाद लोगों ने जाम खोला। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है‚ जो भी अराजकतत्व ने यह हरकत की है उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।

शिव मंदिर में अराजकतत्च ने मवेशी का अवशेष डाल दिया

जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के गांव रसूलाबाद गांव में शिव मंदिर में शनिवार की सुबह किसी अराजकतत्च ने मवेशी का अवशेष डाल दिया। जिसकी सूचना हिंदू संगठनों को लगते ही मौके पर स्थिति बिगड़ गई। धीरे–धीरे ग्राम आसपास के कई गांव के ग्रामीण मौके पर पहुंच गये। जिससे भीड़ आक्रोशित हो गयी और मौके पर जाम लगा दिया।

इस दौरान कुछ अराजकतत्वों ने तीन दुकानों को भी जला दिया गया। जिसके बाद दूसरे पक्ष की ओर से भी कुछ अराजकतत्वों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ कर दी, इसके कुछ देर बाद ही मौके से कुछ दूरी पर स्थित एक मजार के बाहर रखी दुकान में भी कुछ अराजकतत्वों ने आग लगा दी‚ जिसके बाद हालात और बिगड़ गए। मौके पर माहौल बिगड़ता देख  कई थानों की पुलिस और पीएसी के साथ डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गये और उग्र भीड़ को शांत कराया।

हवन कुंड के आसपास कुछ मवेशियों के टुकड़े पड़े मिले

इस मामले में ग्रामीणों ने बताया कि रसूलाबाद गांव में जगदीश जाटव के खेत में एक शिव मंदिर है। जो गांव से लगभग 500 मीटर की दूरी पर है। मंदिर की देख–रेख जगदीश ही करते हैं। जगदीश ने बताया कि देर रात मंदिर बंद करके वह घर लौट आये थे आज सुबह जब वह मंदिर पहुंचे तो उनको हवन कुंड और इसके आसपास कुछ मवेशियों के टुकड़े पड़े मिले। इस बात की सूचना धीरे–धीरे ग्रामीण को हुई और फिर मौके पर हिंदू संगठनों के कुछ लोग आ गये। जिसके बाद भीड़ जमा हो गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को इस बात की सूचना दी गई। इस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आज प्रातःकाल सूचना प्राप्त हुई थी। तालग्राम के ग्राम में एक जगह आपत्तिजनक वस्तुएं मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसको तत्काल वहां से हटवाया गया और इसके बाद विधिक कार्रवाई की जा रही है। कुछ लोगों ने इसमें रोड जाम करने का भी प्रयास किया था। जिनको समझा बुझाकर शांत करवा दिया गया था। हम सभी लोग मौके पर मौजूद है। विधिक कार्रवाई दोषियों के खिलाफ की जायेगी।

Tags:    

Similar News