दहेज के लिए लोभियों ने नवविवाहिता को किया आग के हवाले, तड़पकर हुई मौत

चीख़ पुकार की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से ससुरालीजन अस्पताल लेकर गए। जहां से सैफई के लिए रिफर कर दिया गया। सैफई में डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया।

Update: 2020-08-25 19:06 GMT

औरैया: फफूंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत पाता चौकी में एक गांव में सोमवार की शाम को नवविवाहिता को ससुरालीजनों ने मारपीट कर कैरोसिन डाल कर आग लगा दी। चीख़ पुकार की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से ससुरालीजन अस्पताल लेकर गए। जहां से सैफई के लिए रिफर कर दिया गया। सैफई में डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया। मृतका के पिता ने दहेज हत्या का मुकदमा थाने में दर्ज कराया है।

दहेज की मांग पूरी न करने पर जलाया

हमीरपुर जिला के थाना मझगवा गांव नहदौरा निवासी ओमकार सिंह पुत्र मथुरा प्रसाद ने अपनी 22 वर्षीय पुत्री विमलेश कुमारी की शादी 17 मई 2019 को फफूंद थाना क्षेत्र के गांव अमेला निवासी मुलायम सिंह पुत्र स्व राम स्वरुप के साथ बड़े ही धूमधाम से यथा सम्भव दान दहेज देकर की थी।

ये भी पढ़ें- प्राइवेट शिक्षकों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान, प्रशासन से की ये मांगे

Women Burn For Dowry Death

बताया कि शादी के वाद से ही ससुरालीजन आए दिन अतरिक्त दहेज में एक सोने की चैन व मोटरसाइकिल की मांग को लेकर शारीरीक व मानसिक उत्पीड़न करते थे। सोमवार की शाम को नवविवाहिता को अतरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर पति मुलायम सिंह, जिठानी सीमा देवी पत्नी नरेंद्र व जेठ राकेश ने कैरोसिन डाल कर आग लगा दी। जिससे नवविवाहिता पूरी तरह से जल गई।

ससुरालीजनों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

Women Burn For Dowry Death

जलने पर महिला की चीख पुकार की आवाज सुनकर गांव के लोगों ने आग बुझाई व ससुरालीजनों के साथ अस्पताल लेकर गए। जहां से डाक्टरों ने उसे गम्भीर अवस्था को देखते हुए सैफई अस्पताल के लिए रिफर कर दिया।

ये भी पढ़ें- खूबसूरत लड़की से शादी करने के लिए रची ये साजिश, ऐसे खुली पोल, हुआ गिरफ्तार

सैफई अस्पताल में डाक्टरो ने नवविवाहिता को मृत घोषित कर दिया। सैफई में ही पुलिस ने मंगलवार को शव का पंचायतनामा भर कर शव का पोस्टमार्टम कराया। शाम को फफूंद थाने मृतका के पिता ने ससुरालीजनों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

Tags:    

Similar News