Auraiya News: वार्षिक आमसभा की हुई बैठक, किसानों को दी गई कृषि से जुड़ी महत्त्वपूर्ण जानकारी

Auraiya News: विकासखंड सहार के ग्राम पंचायत धुपखरी में एफपीओ के द्वारा आम सभा का आयोजन किया गया। इस बैठक में कृषि विभाग से जुड़े लोगों के द्वारा किसानों को जानकारी दी गई ।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-09-09 15:55 IST

 वार्षिक आमसभा की हुई बैठक  (फोटो: सोशल मीडिया )

Auraiya News: औरैया जिले में हर साल की तरह इस साल भी वार्षिक आमसभा की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें क्षेत्र के किसान और अधिकारी शामिल होने के लिए पहुंचे। जहां पर किसानों को कृषि से जुड़ी जानकारियां प्रदान की गई।

जैविक खाद का करें इस्तेमाल

औरैया जिले में कृषि विभाग के द्वारा समय-समय पर किसानों के साथ चर्चा की जाती है, जिसमें उन्हें फसलों से जुड़ी जानकारी दी जाती और बताया जाता है कि आप किस तरीके से अपनी फसलों को बचा सकते हैं। इसी कड़ी में आज विकासखंड सहार के ग्राम पंचायत धुपखरी में एफपीओ के द्वारा आम सभा का आयोजन किया गया। इस बैठक में कृषि विभाग से जुड़े लोगों के द्वारा किसानों को जानकारी दी गई और बताया गया कि अगर आप जैविक खाद का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी फसल में तेजी के साथ उन्नति होगी और आपको एक बड़ा फायदा होता हुआ दिखाई देगा।

किसानों को दिलाना है कम लागत में अधिक दाम

वार्षिक आमसभा की बैठक में खाद्य, दवा बिक्री केंद्र और मंडी अनाज क्रय केंद्र का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर धुपहरी के कार्यकारी अधिकारी आशुतोष प्रताप ने जानकारी देते हुए बताया है कि उनका लक्ष्य है कि छोटे-बड़े किसानों को कम लागत में अधिक लाभ हो सके इसपर वह काम कर रहे हैं। हर किसान कृषि रोजगार के तहत काम करें, उसको ज्यादा फायदा हो, यह सरकार की मंशा है और हम लोगों की भी मंशा है।

आगे किसानों को बताया गया है कि सरकार की तरफ से किसानों के लिए तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं जिसका किसान लाभ ले रहे हैं और जिन लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है वह सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं। वहीं किसानों को बताया गया कि अगर फसल संबंधित कोई भी आपकी शिकायत है या कोई समस्या है तो आप हमें अवगत करा सकते हैं, आपकी समस्या का समाधान जल्द होगा।

Tags:    

Similar News