Auraiya News: सड़कों पर निकले हिंदूवादी संगठन के लोग, बांग्लादेश में हिंसा को लेकर जताई नाराजगी

Auraiya News: संगठन की मांग है कि जिन हिंदुओं की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है उन हिंदुओं की सरकार आर्थिक रूप से मदद करे। हिंदुओं की रक्षा के लिए एक कानून बनाया जाये।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-23 07:33 GMT
प्रदर्शन करते लोग (Pic: Newstrack)

Auraiya News: बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को लेकर औरैया में हिंदूवादी संगठन ने शुक्रवार को सड़कों पर प्रदर्शन किया। लोगों ने बांग्लादेश के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही हिंदुओं की रक्षा की मांग की। संगठन की मांग है कि जिन हिंदुओं की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है उन हिंदुओं की सरकार आर्थिक रूप से मदद करे। हिंदुओं की रक्षा के लिए एक कानून बनाया जाये। हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। 

भगवा झंडे के साथ सड़कों पर निकले हिंदूवादी

बांग्लादेश में कुछ समय पहले पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के द्वारा देश को छोड़ जाने के बाद माहौल पूरी तरीके से खराब हो गया था और उसके बाद हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार शुरू हो गया था। जिसमें कई हिंदुओं की मौत हुई थी तो वहीं कई लोगों की संपत्ति को नुकसान भी पहुंचा था। इसी को लेकर आज औरैया में हिंदूवादी संगठन के लोग सड़कों पर उतर आए। सभी के हाथों में भगवा झंडा देखने को मिला और सभी सड़कों पर बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन करते दिखे। हिंदूवादी संगठन के लोगों ने कहा कि बांग्लादेश पर लगातार हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है। उनकी मां बहनों की इज्जत को लूटी जा रही है। हिंदुओं के मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। हिंदुओं की हत्या की जा रही है। 

डीएम को सौंपा गया ज्ञापन

बांग्लादेश में हिंदुओं की रक्षा को लेकर हिंदू रक्षा संगठन और विश्व हिंदू परिषद के लोग प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के कार्यालय पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन पत्र सौंपा। उन्होंने मांग की है कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को रोका जाए। वहां के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। जिन लोगों ने हिंदुओं के साथ अत्याचार किया है उनकी हत्या की है उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। जिससे हिंदुओं की रक्षा हो सके। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष भुवन प्रकाश गुप्ता के साथ अन्य लोग भी शामिल दिखाई दिए। 

Tags:    

Similar News