अमेठी में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, 11 हजार लाइन की चपेट में आने से किसान की मौत

उत्तर प्रदेश के अमेठी में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही से 11 हजार पॉवर लाइन की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

Published By :  Deepak Kumar
Update:2021-09-02 20:05 IST

मृत किसान। 

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी में गुरुवार को बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही से 11 हजार पॉवर लाइन की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। इस घटना से क्षेत्र में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम में भेजकर जांच शुरू कर दी है।

घास बिजली लाइन में छूने से लगा किसान को करंट

घटना जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुड़ुवा महमदपुर मजरे डेहरा गांव की है। किसान हरिप्रसाद पुत्र दशादीन विश्वकर्मा अपने खेत में पत्नी के साथ मिलकर घास काट रहा था। मृतक घास को कपड़े मे बांधकर जैसे ही उठा खेत में लगे हाई वॉल्टेज लाइन की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है 11 हजार लाइन का तार किसान के खेत से गया था जो जमीन से लगभग 4 फिट ऊंचाई पर लगा है। मृतक की घास बिजली लाइन को छूने से किसान को करंट लग गया, जिसके कारण शरीर जल गया।

स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को कॉल किया। समय से एंबुलेंस ना मिलने की वजह से घरवाले उसे प्राइवेट वाहन से अमेठी स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आपको बता दें कि मृतक के परिवार में पत्नी तारावती जो दोनों पैरों से विकलांग है। मृतक के परिवार में 2 लड़की, 1 लड़का है। 

बिजली विभाग को दर्जनों बार शिकायत देने पर नहीं हुई कोई कार्रवाई  

ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों से दर्जनों बार शिकायत की गयी, लेकिन विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई यदि तार इतना नीचे ना होता तो घटना न होती। गांव के रमाशंकर पांडे ने बताया कि विद्युत विभाग के एसडीओ को भी कई बार बताया गया था। उन्होंने मामले का संज्ञान नहीं लिया, परिवार के ऊपर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। परिवार का पालन पोषण हरिप्रसाद के कंधे पर था। वहीं, संग्रामपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएम हाउस भेजा है।

Tags:    

Similar News