Bahraich News: मुंबई से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, ओमिक्रॉन जांच के लिए भेजा जा रहा सैम्पल

Bahraich News: बहराइच में मुंबई से वापस लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे क्वारंटीन करा दिया है। साथ ही युवक की ओमिक्रॉन जांच के लिए स्लाइड भेजा जा रहा है।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-28 10:30 GMT

कोरोना वायरस (फोटो : सोशल मीडिया )

Bahraich News: बीते दिनों मुंबई से वापस लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आया है। स्वास्थ्य विभाग (health Department) की टीम ने उसे क्वारंटीन करा दिया है। साथ ही युवक की ओमिक्रॉन जांच के लिए स्लाइड भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग (health Department) के मुताबिक युवक 15 दिन पूर्व ही मुंबई से लौटा है। साथ ही बीते सप्ताह वह लखनऊ (Lucknow) भी इलाज के सिलसिले में गया था।

जिले में तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus Third Wave) का पहला मरीज मिला है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सतीश कुमार सिंह (Chief Medical Officer Dr. Satish Kumar Singh) ने बताया कि महसी तहसील क्षेत्र (Mahsi Tehsil Area) निवासी एक युवक मेडिकल कॉलेज से संबद्ध महर्षि बालार्क जिला चिकित्सालय (Maharishi Balark District Hospital) पहुंचा। उसने हर्निया का ऑपरेशन कराने के लिए चिकित्सक को दिखाया। मेडिकल कॉलेज के सर्जन (Medical College Surgeons) को युवक में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे। इस पर उसे आरटीपीसीआर जांच (RTPCR test) को निर्देशित किया गया। युवक ने आरटीपीसीआर जांच (RTPCR test) कराई। जिसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग (health Department) की ओर से मंगलवार को जारी की गई।

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य कर्मियों में मचा हड़कंप

सीएमओ (CMO Dr. Satish Kumar Singh) ने बताया कि युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। ओमिक्रॉन की जांच (Omicron Test) के लिए स्लाइड लखनऊ मेडिकल कॉलेज (Lucknow Medical College) भेजी जा रही है। स्वास्थ्य टीम (health team) ने उसे क्वारंटीन करा दिया है। तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) की आहट के बीच जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज (corona positive patient) मिलने से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अन्य में हड़कंप है।

संक्रमित युवक से मिलने वाले लोगों को ट्रेस कर रही स्वास्थ्य टीम

सीएमओ (CMO Dr. Satish Kumar Singh) ने बताया कि इलाज के सिलसिले में युवक दो दिन पूर्व लखनऊ (Lucknow) भी गया था। जहां से उसे जिला अस्पताल में दिखाने की सलाह दी गई थी। मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO Dr. Satish Kumar Singh) ने बताया कि संक्रमित युवक से मिलने वाले लोगों की तलाश स्वास्थ्य टीम (health team) द्वारा किया जा रहा है। जल्द ही जद में आए लोगों को भी ट्रेस कर लिया जाएगा।

15 दिन पहले मुंबई से आया है युवक

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इस समय ओमिक्रॉन फैला हुआ है। युवक वहीं पर रहता था। 15 दिन पूर्व ही वह मुंबई से लौटा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News