UP Election 2022: नानपारा विधानसभा सीट अपना दल के हिस्से, रामनिवास वर्मा होंगे प्रत्याशी

Bahraich News: बहराइच के नानपारा विधानसभा की सीट एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी राम निवास वर्मा को मिली है। इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी है।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-27 10:28 GMT

यूपी चुनाव की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Bahraich News: बहराइच के नानपारा विधानसभा की सीट (Nanpara Assembly seat) एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी राम निवास वर्मा (Candidate Ram Niwas Verma) को मिली है। इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। भाजपा के कई दावेदार और वर्ष 2017 के चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद भी गठबंधन प्रत्याशी को टिकट मिलने से लोग हतप्रभ हैं।

अपना दल एस ने विधानसभा सीट से राम निवास वर्मा को प्रत्याशी घोषित

बहराइच जिले (Bahraich District) में सात विधानसभा सीट हैं। यहां पर चुनाव पांचवें चरण में होना है। इसके लिए संभावित प्रत्याशियों के साथ कार्यकर्ता कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वर्ष 2017 में हुए विधान सभा चुनाव (2017 Assembly Election) में भाजपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा (BJP candidate Madhuri Verma) ने जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार वह सपा में शामिल हो गई हैं। ऐसे में विधानसभा क्षेत्र के संभावित प्रत्याशी टिकट के लिए मेहनत कर रहे थे, लेकिन भाजपा के सहयोगी अपना दल एस को नानपारा सीट (Nanpara Assembly seat) मिल गई है। अपना दल एस ने विधानसभा सीट से राम निवास वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है।


अपना दल एस के कार्यकर्ताओं में हर्ष और भाजपा कार्यकर्ताओं में निराशा

यह सूचना मिलते ही अपना दल एस के कार्यकर्ताओं में हर्ष है तो भाजपा कार्यकर्ताओं में निराशा है। भाजपा की ओर से नानपारा विधानसभा (Nanpara Assembly seat) से पूर्व विधायक जटाशंकर सिंह (Former MLA Jatashankar Singh) के पुत्र राघवेंद्र प्रताप सिंह, कृपाराम वर्मा के अलावा अन्य ने दावेदारी पेश की थी। इसके लिए सभी मेहनत भी कर रहे थे। लेकिन गठबंधन के प्रत्याशी को टिकट मिलने से अंदर खाने कार्यकर्ताओं के साथ पदाधिकारियों में नाराजगी है। सभी नानपारा विधानसभा (Nanpara Assembly seat) में इस बार एकतरफा चुनाव होने की संभावना जाता रहे हैं। मालूम हो कि वर्ष 2017 में हुए विधान सभा चुनाव (2017 Assembly Election) में भाजपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा (BJP candidate Madhuri Verma) ने नाराजगी के बाद भी मोदी लहर में लगभग 19 हजार मतों से जीत दर्ज की थी। लेकिन इस बार माधुरी वर्मा सपा सीट से चुनाव मैदान में हैं।

प्रत्याशी रामनिवास की स्थिति

गठबंधन के प्रत्याशी रामनिवास वर्मा (Candidate Ramniwas Verma) गोकुलपुर के निवासी हैं। वर्तमान में वह झिंगहाघाट में ट्रैक्टर एजेंसी का संचालन करते हैं। साथ ही वर्ष 2016 में अपना दल एस के प्रदेश सचिव भी रहे।

पहली बार लड़ रहे चुनाव

अपना दल एस के प्रत्याशी राम निवास वर्मा सरदार पटेल सेवा समिति के अध्यक्ष हैं। साथ ही वह पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में उनकी पहचान काफी कम है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News