Bahraich News: बहराइच में तेदुंए का कहर, हमले में मासूम समेत दो की मौत

Bahraich News: वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज अंतर्गत पकड़िया दीवान गांव निवासी तेजराम (10) पुत्र बालकिशुन सोमवार शाम को खेत गया था। वहां जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने बालक को निवाला बना लिया।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-01-18 11:57 GMT
घटना स्थल निरीक्षण करते वन विभाग के अधिकारी 

Bahraich News: मोतीपुर रेंज के दो गाँव में तेंदुए (Leopard) ने हमला करते हुए मासूम समेत दो लोगों को निवाला बना लिया। दोनों मृतकों के शव कुछ दूरी पर बरामद हो गया है। सूचना पाकर पहुंचे वन और पुलिस कर्मियों की टीम ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तेंदुए के हमले से ग्रामीणों में हाहाकार मचा हुआ है। बहराइच जिले में स्थित कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग से सटे गांवों में तेंदुए द्वारा ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं।

वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज अंतर्गत पकड़िया दीवान गांव निवासी तेजराम (10) पुत्र बालकिशुन सोमवार शाम को खेत गया था। वहां जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने बालक को निवाला बना लिया। उसका शव पूर्वी बनघुसरी बीट जंगल में पड़ा मिला। सूचना पाकर वनकर्मी पहुंच गए। ग्रामीण भी एकत्रित हो गए। अभी इस घटना से ग्रामीण उबरे भी नहीं थे कि दूसरे गांव से बालक के गायब होने की सूचना मिल गई।

मोतीपुर वन रेंज के मैगलपुरवा गांव निवासी आदित्य (4) पुत्र मनीराम के तेंदुए के हमले में मौत की सूचना मिली। वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र मौर्य ने बताया कि बालक सोमवार शाम को घर के सामने खेल रहा था। छह बजे के आसपास तेंदुआ बालक को उठा ले गया। उसका शव भी क्षत विक्षत हालत में मिला।

वनविभाग के अधिकारी 

वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि दोनों घटनाएं एक ही रेंज क्षेत्र में हुई है। इसकी जानकारी डीएफओ को दी गई है। मोतीपुर पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दो गांव में तेंदुए के दो हमले से ग्रामीणों में हड़कंप है।

मामा के यहां आया था मासूम

वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र मौर्य ने बताया कि आदित्य झाला मटेरा गांव का निवासी है। वह अपने मामा के यहां खिचड़ी पर्व में आया था। मैगल पुरवा गांव में तेंदुए के हमले में उसकी मौत हो गई।

पिंजड़ा लगाने के दिए निर्देश

मोतीपुर रेंज में अलग अलग गांव में तेंदुए के हमले में दो बच्चों की मौत हुई है। तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगवाया जा रहा है। साथ ही वन कर्मियों की ड्यूटी भी लगाया जा रही है।


Tags:    

Similar News