Leopard in UP: मां के साथ लेटी पांच वर्षीय मासूम को उठा ले गया तेंदुआ, कपड़ों से हुई पहचान

Leopard in UP: चकिया रेंज के गौड़रिया गांव में मां के साथ चारपाई पर लेटी पांच वर्षीय बालिका को तेंदुआ घर के अंदर से उठा ले गया। काफी खोजबीन के बाद बुधवार को बालिका के कपड़े और हड्डी गांव से एक किलोमीटर की दूरी पर मिला है।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-29 10:53 GMT

Bahraich News: मां के साथ लेटी पांच वर्षीय मासूम को उठा ले गया तेंदुआ। 

Leopard in UP: चकिया रेंज (Chakia Range) के गौड़रिया गांव में मां के साथ चारपाई पर लेटी पांच वर्षीय बालिका को तेंदुआ घर के अंदर से उठा ले गया। काफी खोजबीन के बाद बुधवार को बालिका के कपड़े और हड्डी गांव से एक किलोमीटर की दूरी पर मिला है। इससे परिवार के लोग रोने लगे। वन क्षेत्राधिकारी (Forest Officer) समेत अन्य ने मौके का मुआयना किया है। घटना को लेकर ग्रामीणों में दहशत बनी है। फिलहाल अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है।

बहराइच वन प्रभाग (Bahraich Forest Division) के चकिया रेंज (Chakia Range) अंतर्गत गौडरिया गांव मोतीपुर थाना क्षेत्र (Motipur Police Station Area) में आता है। गांव जंगल से सटा हुआ है। गांव निवासी चांदनी (5 वर्ष) पुत्री कृपाराम निषाद मंगलवार रात को मां के साथ घर में सो रही थी। जानकारी के अनुसार रात डेढ़ बजे के आसपास घर में तेंदुआ घुस गया। तेंदुआ ने बालिका को दबोचा। इसके बाद कुछ दूरी पर ले गया। वहां पर उसे निवाला बना लिया। वहीं, चारपाई पर लेटी मां गुड़िया को भनक भी नहीं लगी। काफी देर बाद बेटी को चारपाई पर न देख मां गुड़िया ने अपने पति कृपाराम को घटना से अवगत कराया। बालिका की तलाश शुरू की गई, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

डीएफओ को भेजी रिपोर्ट

बुधवार सुबह सभी ने बालिका की खोजबीन शुरू की। गांव से एक किलोमीटर की दूरी पर बालिका के कपड़े और हड्डी बरामद हुए। कपड़े से परिवार के लोगों ने बालिका की पहचान की। बालिका की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना रेंज कार्यालय पर दी गई। वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह टीम (Forest Officer Pradeep Singh Team) के साथ मौके पर पहुंचे। वन्यजीव के मिले पदचिन्ह की जांच की। वन क्षेत्राधिकारी (Forest Officer Pradeep Singh Team) ने बताया कि रिपोर्ट डीएफओ को भेज दी गई है।

हमले की हो रही जांच

गौड़रिया गांव में एक पांच वर्षीय बालिका की मौत हुई है। हड्डी भी बरामद हुई है, लेकिन तेंदुआ किसी भी जीव का हड्डी नहीं खाता है। पदचिन्ह की जांच चल रही है। बारिश के चलते पदचिन्ह भी मिट गए हैं। फिलहाल जांच के बाद ही तेंदुआ या भेड़िया के हमले की पुष्टि हो सकती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News