BSP का RSS पर हमला, कहा आरएसएस को भेदभाव छोड़ गरीबी और भुखमरी पर करनी चाहिए बात

देश में हो रहे धर्मांतरण (Dharam parivatran) पर रोक लगनी चाहिए और जिस किसी भी व्यक्ति की किसी धर्म में आस्था नहीं है, तो उसे सार्वजनिक बात करनी चाहिए।

Report :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-10-31 06:55 GMT

बसपा का आरएसएस पर हमला, कहा आरएसएस को भेदभाव छोड़ गरीबी और भुखमरी पर करनी चाहिए बात (social media)

Lucknow: राष्ट्रीय स्वयंसेवक के महासचिव दत्तात्रेय होसबोले (GS of Rashtriya Swayamsevak Dattatreya) के धर्म परिवर्तन (Dharam parivatran )पर दिए गए बयान के जवाब में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया (BSP spokesperson Sudheendra Bhadauria) ने जवाबी हमला बोल दिया है। दत्तात्रेय के बयान पर जवाबी हमला करते हुए सुधींद्र भदौरिया ने कहा कि आरएसएस (RSS) को भेदभाव बंद करके देश में व्याप्त गरीबी, भुखमरी और अन्य समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए तथा आरएसएस को धार्मिक और जातीय भेदभाव बंद करना होगा।

'धर्मांतरण पर रोक लगनी चाहिए'

बसपा प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ( BSP spokesperson Sudheendra Bhadauria) का भाजपा (BJP) और आरएसएस (RSS) पर जवाबी हमला दत्तात्रेय होसबोले (Dattatreya Hosabole ka byan) के बयान के एक दिन बाद आया है। अपने बयान में आरएसएस महासचिव ने कहा था । देश में हो रहे धर्मांतरण (Dharam parivatran) पर रोक लगनी चाहिए तथा जिस किसी भी व्यक्ति की किसी धर्म में आस्था नहीं है तो उसे सार्वजनिक रूप से इस बात का एलान करना चाहिए। अंत में दत्तात्रेय होसबोले ने कहा था कि यदि देश की केंद्र सरकार धर्मांतरण के विरोध में कोई कानून लाती है तो आरएसएस (RSS) उसका खुले रूप से स्वागत करेगा। 

'आरएसएस हमेशा भेदभाव की भाषा बोलती  है'

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए बसपा राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया (BSP spokesperson Sudheendra Bhadauria ka byan) ने कहा कि-"आरएसएस हमेशा भेदभाव की भाषा बोलती है। जबकि इसके विपरीत उन्हें देश में व्याप्त प्रमुख समस्याओं जैसे गरीबी, भुखमरी, महिलाओं पर हो रहे अन्याय आदि पर बात करनी चाहिए। मेरा सिर्फ इतना कहना है कि आरएसएस द्वारा लोगों को तोड़ने वाली भाषा के स्थान पर उन्हें जोड़ने वाली भाषा का प्रयोग करना चाहिए।"

सुधींद्र भदौरिया ने केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया

देश में तेज़ी से बढ़ रही महंगाई और दिन-प्रतिदिन पेट्रोल, डीजल के दामों में आ रही भारी बढ़ोत्तरी के बारे में बात करते हुए सुधींद्र भदौरिया ने देश की केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया।इस विषय पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि-"प्रतिदिन हम यह ख़बर सुनते आ रहे हैं कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, इसके अलावा अन्य जरूरी वस्तुओं के दामों में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। प्रधाममंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से वायदा किया था कि वे "अच्छे दिन" लाएंगे लेकिन वह अपने वायदे पर खरे नहीं उतरे हैं तथा अच्छे दिन की आस में उन्होनें देश को अंधकार में धकेल दिया है। देश का प्रत्येक नागरिक केंद्र सरकार की वर्तमान नीतिओ से बहुत परेशान है। इसका परिणाम भाजपा को आने वाले चुनाव में ज़रूर देखने को मिलेगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News