Gorakhpur hatyakand: व्यापारी हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने के लिए सीएम योगी ने की संस्तुति

परिवार की मांग पर सीएम योगी ने की मनीष हत्याकांड की सीबीआई जांच की सिफारिश

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-10-01 18:10 GMT

Gorakhpur hatyakand: आखिरकार सूबे की कानपुर की विधवा बेटी से उसके सिर पर आत्मीयता का हाथ रखकर जो वायदा करके सीएम योगी वापस लखनऊ आये थे, आज शुक्रवार की देर रात वो सभी वायदे पूरे करने की उन्होंने विधिवत घोषणा कर दी है। जी हाँ हम यहाँ जिक्र कर रहे हैं मृतक रियल स्टेट व्यापारी मनीष गुप्ता (Manish Gupta) की विधवा पत्नी का। कल गुरुवार को कानपुर में सीएम एक धर्म पिता की हैसियत से इस पीड़िता से मिले थे और सुबकते इस पीड़िता ने सूबे के सीएम योगी के समक्ष जो जो भी मांगे रखीं वो सब मांगे उन्होंने उसकी मान भी ली, बल्कि गुरुवार की देर रात सीएम कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति ने यह पुष्टि भी कर दी कि करूणामयी सीएम ने उस पीड़िता की एक मांग पूरी करने के आदेश भी सम्बधित विभागों को जारी कर दिए हैं।

पीड़िता ने सीएम से की थी ये मांगे

गोरखपुर पुलिस की पिटाई के बाद मौत का शिकार हुए रियल स्टेट व्यापारी मनीष गुप्ता (Manish Gupta) की विधवा पत्नी ने कल गुरुवार को कानपुर ने मुलाकात के दौरान ये मांग रखी थी कि उसके पति की मौत की जांच सीबीआई से की जाय।इस मांग के संदर्भ में सीएम योगी ने इस प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की सन्तुति केंद्र सरकार को भेजी है।सीएम ने अपने इस आदेश में यह भी कहा कि जब तक इस केस जांच के लिये सीबीआई अपने हैंडओवर नही करती है तब तक इस केस की जांच एसआईटी करेगी।

पीड़िता ने दूसरी मांग ये रखी थी कि उसके पति की हत्या का केस गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर किया जाए। सीएम यह मांग भी पीड़िता की मान ली है। उन्होंने यह केस गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर कर दिया है।अब जब तक इस केस की जांच को हैंडओवर सीबीआई ने करती तब तक एसआईटी कानपुर इस केस की जांच करेगी। इसके बाद पीड़िता ने सीएम से यह भी मांग की थी कि पति की अब पति की ग़ैरमौजूदगी में उसे अपनी व अपने बच्चे की जीविकोपार्जन के लिए सरकार उसे एक नोकरी भी दे यह मांग भी सीएम ने मान ली है। सीएम में मृतक व्यापारी की पत्नी को कानपुर विकास प्रधिकरण में ओएसडी के पद जल्द तैनाती दिए जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त सीएम योगी ने दुखी परिवार को 40 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने के निर्देश भी जारी कर दिये हैं।

पिता की तरह मिले थे सीएम

कल जब मृतक व्यापारी की पत्नी सीएम योगी से मिलने के बाद मीडिया से मुखतिब हुई थी तो उसने बताया था कि सूबे के सीएम उससे एक पिता की तरह से मिले थे और उन्होंने एक पिता की ही तरह उसकी सभी मांगे सुनी बाद में सभी मांगे माने जाने की हामी भी भर दी।मृतक व्यापारी की पत्नी ने यह भी कहा था कि एक सीएम से कुछ इस तरह के व्यवहार की उम्मीद थी, जिसमे वो खरे उतरे हैं।

पुलिस की पिटाई के बाद हो गयी थी व्यापारी की मौत

गत सोमवार/मंगलवार की रात को गोरखपुर में होटल की चेकिंग के दौरान इंस्पेक्टर जेएन सिंह से व कुछ अन्य पुलिसकर्मियो ने व्यापारी मनीष गुप्ता को लाठी डंडों से इतना पीटा था कि बाद में व्यापारी की दर्दनाक मौत हो गयी थी। इस घटना के बाद से सरकार की बहुत किरकिरी हो रही थी।सीएम योगी भी बैकफुट पर आ गए थे।

Tags:    

Similar News