Lucknow: CM योगी ने की प्रेस क्रॉन्फ्रेंस, कहा- जातिवाद और वंशवाद की दीवारें टूटी हैं राष्ट्रवाद हुआ है मजबूत

Lucknow: योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीब कमजोर और पिछडे वर्ग का ध्यान देने का काम किया है। जातिवाद और वंशवाद की दीवारे टूटी है और राष्ट्रवाद मजबूत हुआ है।

Published By :  Divyanshu Rao
Update:2022-03-05 18:46 IST
सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Lucknow: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकाल के दौरान जो कहा वह करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि सरकार आते ही बूचडखाने हटवाने का काम किया। साथ ही गौशालाओं को खुलवाने का भी काम किया। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में सरकार आई थी तब पूरे प्रदेश को दंगाग्रस प्रदेश कहा जाता था लेकिन पांच साल में यूपी को इससे मुक्त किया हैं।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीब कमजोर और पिछडे वर्ग का ध्यान देने का काम किया है। जातिवाद और वंशवाद की दीवारे टूटी है और राष्ट्रवाद मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि दस मार्च का अस्सी फीसदी सीटों के साथ भाजपा आएगी।

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कांफेस में अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कामों का व्यौरा पेश करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के एजेंडे को बदलने का काम किया है जो पहले परिवारवाद और वंशवाद तक सीमित था।उन्होंने कहा कि विपक्ष ने हमेशा महापुरूषों का अपमान करने का काम किया है। जनता जान चुकी है कि विपक्ष की भावना विकास के प्रति नहीं बल्कि उनकी संवेदना पेशेवर माफियाओं अपराधियों और आतंकवादियों के लिए है।

योगी आदित्यनाथ (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले प्रदेश में अराजकता का माहौल रहता था। किसानों को उनकी उपज का दाम दिलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि अन्नदाताओं किसानों का पूरे चुनाव प्रचार में बेहतरीन सहयोग मिला है। कोरोना काल में भी चीनी मिले चलती रही। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए बनी योजनाओं का असर चुनाव प्रचार के दौरान देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान आस्था का पूरा सम्मान किया गया। अयोध्या से लेकर वाराणसी तक पर्वो को आकर्षित बनाने का काम किया। साथ ही इन तीर्थ स्थलों का विकास भी किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के दौरान किए गए कामों को बताने का काम किया। इसके अलावा उन्होंने मेडिकल कालेजों के निर्माण एंव शिक्षा के क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों को गिनाने का काम किया। इसके साथ ही उन्होंने पांच साल में राज्य सरकार की तरफ से दिए गए रोजगार का भी व्यौरा पेश किया।

Tags:    

Similar News