Lucknow News: पेट्रोल डीजल और गैस के दामों में लगातार वृद्धि जनता के साथ भद्दा मजाक: अनिल दुबे

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए रसोई गैस के दामों में की गयी बढ़ोत्तरी को तत्काल वापस लेने की मांग की है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-08-19 14:00 GMT

पेट्रोल डीजल और गैस के दामों में लगातार वृद्धि जनता के साथ भद्दा मजाक: अनिल दुबे 

Lucknow News: देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए रसोई गैस के दामों में की गयी बढ़ोत्तरी को तत्काल वापस लेने की मांग की है और कहा है कि "एक तरफ सरकार आयल बाण्ड के ब्याज की झूठी आंड लेकर लगातार डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ाते चली आ रही है और अब रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी करके आम नागरिकों की रसोई का बजट भी बिगाड़ने का किया है।"

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी के इस दौर में मंहगाई चरम पर है जिससे लोग त्राहि त्राहि कर रहे हैं और दो वक्त की रोटी के लिए लोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है लेकिन केन्द्र सरकार की सेहत पर मंहगाई से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

रसोई गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी

उन्होंने कहा कि रसोई गैस की कीमतों में 25 रूपये की बढ़ोत्तरी के बाद अब गैस सिलेण्डर का मूल्य 859 रूपये हो गया है पिछले वर्ष नवम्बर से गैस सिलेण्डर के दामों में सरकार अब तक 265 रूपये की भारी बढ़ोत्तरी कर चुकी है जोकि देश में मंदी बेरोजगारी और आमदनी में गिरावट के इस दौर में आम नागरिकों पर कुठाराघात है।

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दामों में बढ़ोत्तरी का सरकार का झूठा रोना- अनिल दुबे

अनिल दुबे ने सरकार से कच्चे तेल के दामों का पूरा सच जनता के सामने लाने की मांग करते हुये कहा कि सरकार वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दामों में बढ़ोत्तरी का झूठा रोना रोकर पेट्रोल डीजल और गैस के दामों में लगातार वृद्धि करने का काम कर रही है जोकि जनता के साथ भद्दा मजाक है। एक तरफ केन्द्र सरकार उज्जवला गैस योजना के तहत गरीबों को मुफ्त कनेक्शन देने की बात करती है और दूसरी तरफ बजट से सब्सिडी समाप्त करती जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को मंहगाई पर नियंत्रण करने के लिए पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के दामों में की गयी बढोत्तरी को तत्काल वापस लेने की घोषणा करनी चाहिए।

Tags:    

Similar News