Lucknow News: पुलिस ने कैंडल मार्च कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर दौड़ा दौड़ा कर बरसाई लाठियां

Report :  Sandeep Mishra
Update: 2021-12-04 13:56 GMT

(फोटो साभार- ट्विटर) 

Lucknow News Today In Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बेसिक शिक्षा (UP Basic Shiksha) में रिक्त पदों को भरे जाने की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाल रहे शिक्षक अभ्यर्थियों (Teacher Candidates) पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि 1090 चौराहा से मुख्यमंत्री आवास (Mukhyamantri Awas Lucknow) की तरफ बढ़ रहे अभ्यार्थियों को पुलिस ने पूरे रास्ते दौड़ा-दौड़ा कर लाठियां भांजी। 

लखनऊ।अपनी मांगों को लेकर लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे 69 हजार शिक्षकों पर आज पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया है।पुलिस ने यह लाठी चार्ज उस समय किया है जब सहायक शिक्षक अभ्यर्थी राजधानी के 1090 चौराहे से मुख्यमंत्री आवास तक शांति पूर्ण ढंग से अपना कैंडिल मार्च निकाल रहे थे।

ये सहायक शिक्षक अभ्यर्थी 1090 चौराहे से मुख्यमंत्री आवास की तरफ अपना कैंडिल मार्च लेकर निकले वैसे ही मुख्यमंत्री चौराहे के पास पुलिस ने उन्हें रोक लिया।अपने रोके जाने को लेकर सहायक शिक्षक अभ्यर्थी पुलिस बल से आगे बढ़ने के लिये नोक झोंक करने लगे।शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि वे अपनी मांगों को लेकर शांति पूर्ण ढंग से कैंडिल मार्च निकाला रहे हैं लेकिन पुलिस ने उन्हें मुख्यमंत्री चौराहे की तरफ बढ़ने ही नहीं दिया लिहाजा जब पुलिस व सहायक शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच जब नोक झोंक बढ़ने लगी तभी पुलिस ने इन सहायक शिक्षकों पर लाठी भांजना शुरू कर दिया।फिर पुलिस ने इन शिक्षक अभ्यर्थियों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है।

अपनी मांगों को लेकर बिभिन्न जिलों से आये ये 69 हजार सहायक शिक्षक अभ्यर्थी के लंबे समय से अधिक लखनऊ में धरना दे रहे हैं लेकिन सरकार इनकी कोई भी सुनवाई नहीं कर रही है।इन अभ्यर्थियों की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 1 लाख 37 हजार शिक्षकों की भर्ती पूर्ण की जाए।इसके साथ इनकी यह मांग है कि 68 हजार 500 शिक्षक भर्ती की रिक्त 22 हजार सीटों को 69 हजार भर्ती से जोड्स जाए।आज इन सहायक शिक्षक अभ्यर्थियों को अपनी मांगों को लखनऊ में धरना देने का सिलसिला 4 माह से ऊपर हो गया है लेकिन सरकार इनकी मांगो को कोई तवज्जो नहीं दे रही है।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। 

Tags:    

Similar News