UP Election 2022: स्वामी प्रसाद ने RSS को 'नाग' और BJP को बताया 'सांप', कहा- इन्हें UP से खत्म करेगा मेरे जैसा 'नेवला'

यूपी चुनाव को लेकर राजधानी दिल्ली में जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) का शीर्ष नेतृत्व और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तथा दोनों डिप्टी माथापच्ची कर रहे थे, इसी बीच राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य बाहर जाने का रास्ता तलाश रहे थे।

Written By :  aman
Update: 2022-01-13 09:15 GMT

स्वामी प्रसाद मौर्या

UP Election 2022 : यूपी चुनाव को लेकर राजधानी दिल्ली में जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) का शीर्ष नेतृत्व और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तथा दोनों डिप्टी माथापच्ची कर रहे थे, इसी बीच राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य बाहर जाने का रास्ता तलाश रहे थे। उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे समाजवादी पार्टी के साथ गलबहियां करने लगे। इसी क्रम में आज स्वामी प्रसाद का पहला वो बयान आया है जिसमें उन्होंने खुलकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी पर हमला बोला है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज अपने बयान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को 'नाग' और भारतीय जनता पार्टी को 'सांप' की संज्ञा देते हुए खुद को उनका शिकार करने वाला नेवला बताया।स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, 'नाग रूपी RSS और सांप रूपी BJP को स्वामी रूपी नेवला यूपी से खत्म करके ही दम लेगा।'

दलितों, पिछड़ों, किसानों की उपेक्षा का लगाया आरोप

गौरतलब है, कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार 11 जनवरी को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। मौर्य योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी थे। स्वामी प्रसाद ने राज्यपाल को दिए अपने इस्तीफे में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की उपेक्षा का आरोप लगाया।

14 जनवरी को सपा में होंगे शामिल

हालांकि, स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब समाजवादी पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा, कि वो 14 जनवरी को अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले सपा में शामिल होंगे। मौर्य का कहना है, कि उनके पास बीजेपी के किसी छोटे या बड़े नेता का फोन नहीं आया। उन्होंने कहा, कि अगर बीजेपी सार्वजनिक मुद्दों पर काम करती, तो ये दिन नहीं देखना पड़ता।


स्वामी प्रसाद के बाद आज भी कई इस्तीफे

स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद तिंदवारी विधानसभा से बीजेपी विधायकब्रजेश प्रजापति, रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर ने इस्तीफा दिया था जबकि, आज स्वामी प्रसाद के करीबी धर्म सिंह सैनी, शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा और लखीमपुर खीरी से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी तथा औरया से बिधूना विधायक विनय शाक्य ने बीजेपी से इस्तीफा दिया है।  


मौर्य पर गिरफ्तारी वारंट

उल्लेखनीय, कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ MP-MLA कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उन्हें 24 जनवरी 2022 को कोर्ट में पेश होना है। ऐसा नहीं करने पर उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। दरअसल, स्वामी प्रसाद ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी को भी पूजा नहीं करनी चाहिए। इस पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में उन पर केस दर्ज हुआ था। कुछ साल पुराने मामले में उनके खिलाफ इस समय गिरफ्तारी वारंट जारी होने को लेकर सवाल भी उठाए जा सकते हैं। यही नहीं, चुनाव से ठीक पहले ऐसा होने को वह अपने पक्ष में भी भुना सकते हैं। उन्होंने साल 2014 में यह विवादित बयान दिया था।

Tags:    

Similar News