Sultanpur : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का CM योगी ने किया निरीक्षण, PM मोदी 16 को करेंगे उद्घाटन

Sultanpur : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण से ठीक 24 घंटे पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सुलतानपुर के अरवल कीरी स्थित एयर स्ट्रिप पर पहुंचे। सीएम योगी ने एक्सप्रेस वे पर कार्यक्रम स्थल का हवाई निरीक्षण किया।

Report :  Fareed Ahmed
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-11-15 18:32 IST

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का CM ने किया निरीक्षण

Sultanpur : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का CM योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण किया है, मोदी 16 नवंबर को करेंगे उद्घाटन, सीएम योगी बोले-कल इस बात का मिलेगा प्रमाण कि कैसे काम करती है डबल इंजन की सरकार, यूपी में भारत का ग्रोथ इंजन बनने की है क्षमता इस दृष्टि से कल का दिन बहुत महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण से ठीक 24 घंटे पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सुलतानपुर के अरवल कीरी स्थित एयर स्ट्रिप पर पहुंचे। सीएम योगी ने एक्सप्रेस वे पर कार्यक्रम स्थल का हवाई निरीक्षण किया।

हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद जनसभा स्थल का भी जायजा लिया। सीएम ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये दिशा निर्देश दिए। उनके साथ इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव, एयर मार्शल और डीएम-एसपी मौजूद थे।


16 नवंबर को 1 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल 16 नवंबर को एक बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन करने का कार्यक्रम निर्धारित है। जिसमें 45 मिनट का एयर शो होगा। प्रधानमंत्री लगभग डेढ़ दो घंटे यहां पर रुकेंगे।

एयर स्ट्रिप पर मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी जोन की अर्थव्यस्था के बैक बोन कहे जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को पीएम मोदी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पूर्वी उत्तर प्रदेश के 8करोड़ जनमानस के विकास के लिए और यहां के उज्जवल भविष्य के लिए एक्सप्रेस वे की एक बहुत बड़ी भूमिका होगी। 19 महीनों के कोरोना कॉल खंड का यह समय अगर हम लोग देख लें तो 341 किमी का यह एक्सप्रेस वे 36 महीनों में बनकर तैयार हुआ है।

रिकॉर्ड समय में प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पूर्वी क्षेत्र को जोड़ने की इस एक्सप्रेस वे की एक बड़ी भूमिका होगी। कल इस बात का प्रमाण मिलेगा की डबल इंजन की सरकार कैसे काम करती है। यूपी में भारत का ग्रोथ इंजन बनने की क्षमता है इस दृष्टि से कल का दिन बहुत महत्व पूर्ण है।

Tags:    

Similar News