Sultanpur crime: बड़े भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने 72 घंटे में ऐसे किया खुलासा

Sultanpur crime: एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया जिसने रिश्तों में आई कड़वाहट की सच्चाई को उजागर किया है. दरअसल पैसों के लालच और मनमुटाव के चलते बड़े भाई ने ही अपने छोटे भाई का कत्ल कर दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी बड़े भाई को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है.

Report :  Fareed Ahmed
Published By :  Yogi Yogesh Mishra
Update: 2021-08-12 14:00 GMT

Sultanpur crime: पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बड़ा भाई

Sultanpur: बीती 8 अगस्त को सुल्तानपुर के धम्मौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हाजी पट्टी गांव में अब्दुल नबी नामक व्यक्ति की लाश उसी के घर में खून से लथपथ पड़ी मिली वहीं जानकारी मिलते ही पुलिस आनन-फानन में पहुंची लेकिन पुलिस को शुरुआती समय में किसी भी तरह का कोई सुराग नहीं मिल पाया लेकिन 72 घंटे के भीतर पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए मृतक के बड़े भाई को अपने ही छोटे भाई के कत्ल के इल्जाम में गिरफ्तार कर लिया।

क्या है पूरा मामला 

आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा रिश्ता बचा हो जो अपराध से अछूता हो ऐसा ही कुछ मामला उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले से सामने आया। बीते 8 अगस्त को धम्मौर थाना क्षेत्र के हाजीपट्टी गांव में रहने वाले अब्दुल आलीन के घर सुबह चीखने चिल्लाने की आवाज में आने लगी तो आस-पड़ोस के लोगों ने घर में जाकर देखा कि अब्दुल आलीन के छोटे बेटे अब्दुल नबी की खून से लथपथ लाश पड़ी हुई थी आनन-फानन में पुलिस को फोन किया गया मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वही शुरुआती जांच में पुलिस के हाथ कुछ ना लगा जिसके बाद पुलिस का शक घरवालों की ओर गया वही मामले की तफ्तीश में यह पता चला कि अब्दुल नबी का एक बड़ा भाई भी है जो उस वक्त घर से फरार था।


क्या वजह थी कत्ल की

दरअसल अब्दुल आलीन लेखपाल के पद पर अमेठी जिले में कार्यरत हैं वही कुछ समय पहले उनका रिटायरमेंट हो गया। जिसके बाद वह अपने दोनों बेटे और बहुओं के साथ धम्मौर थाना क्षेत्र के हाजीपट्टी गांव में घर बनवा कर रहने लगे। लेकिन बड़े बेटे का चाल चलन सही ना होने की वजह से पिता पुत्र में जरा भी नहीं बनती थी. वही अब्दुल आलीन ने अपने छोटे बेटे नवि को ₹10लाख़ व्यवसाय करने के लिए दिया था. जिसकी वजह से बड़े बेटे आखिर खान को अंदर ही अंदर अपने भाई से जलन होने लगी इसी बात की खुन्नस में उसने बेरहमी से चाकू से गोदकर अपने ही छोटे भाई को मौत के घाट उतार दिया।

72 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस के लिए ये हत्या एक चुनौती की तरह थी. क्योंकि हत्या से पूरे इलाके में सनसनी मच गई थी. लेकिन पुलिस ने न सिर्फ बड़ी तेजी से इस हत्याकांड का खुलासा किया बल्कि इलाके में हुए इस जघन्य अपराध ने आमजन को सोचने पर मजबूर कर दिया कि पैसों ने किस तरह रिश्तों को खत्म कर दिया है।

Tags:    

Similar News