Lucknow News: बैंक ऑफ बड़ौदा में हुआ फर्जीवाड़ा, खाताधारक के एकाउंट से निकाले गए लाखों रुपए, शक के दायरे में मैनेजर

Lucknow News: लखनऊ के बैंक ऑफ बड़ौदा से फर्जीवाड़ा कर एक खाताधारक के खाते से 16 लाख रुपये से अधिक की रकम निकाल ली गयी है।

Written By :  Sandeep Mishra
Published By :  Durgesh Bahadur
Update: 2021-08-05 14:27 GMT

लखनऊ के बैंक ऑफ बड़ौदा में हुआ फर्जीवाड़ा 

Lucknow News: राजधानी की बैंक ऑफ बड़ौदा से फर्जीवाड़ा कर एक खाताधारक के खाते से 16 लाख रुपये से अधिक की रकम निकाल ली गयी है। जानकारी यह मिली है कि फ़र्ज़ी यूपीआई आईडी बनाकर खाते से यह लाखों की रकम का घोटाला किया गया है। इन तीन महीने में खाता धारक के एकाउंट से 16 लाख 61 हजार से ज्यादा रुपए निकाल लिए गए हैं।

वहीं, अपने साथ हुए इस फर्जीवाड़े की शिकायत पीड़ित इरशाद रिज़वी ने चौक कोतवाली में लिखित रूप में दी है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अपने साथ हुए इस फर्जीवाड़े से परेशान इरशाद ने बताया कि उसके एकाउंट से गत अप्रैल से जुलाई माह तक कई बार ट्रांजक्शन किया गया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा के पीड़ित खाताधारक इरशाद रिजवी ने बताया कि बैंक एकाउंट में मेरा मोबाइल नंबर दर्ज होने के बावजूद कोई भी ट्रांजेक्शन का मेसेज उसके पास नहीं आया है। राजधानी की बैंक ऑफ़ बड़ौदा की चौक ब्रांच में पीड़ित खाताधारक का खाता है।

पीड़ित ने बताया कि बैंक मैनेजर इस मामले में कोई मदद नहीं कर रहे हैं। इरशाद को शक है कि उसके धन के फ़र्ज़ी ट्रांजेक्शन में जो फर्जीवाड़ा हुआ है, उसमें बैंक मैनेजर की भी मिलीभगत है। पीड़ित खाताधारक इरशाद ने बताया कि आज तक उसने मोबाइल बैंकिंग का उपयोग नहीं किया, फिर भी उसके अकाउंट से फर्जी ट्रांजेक्शन कैसे हो गया। कुल मिलकर लखनऊ की चौक कोतवाली ने यह मामला दर्ज कर लिया है। अब इस मामले में पुलिस ने अपने ढंग से जांच शुरू कर दी है।

चौक कोतवाली पुलिस के इस मामले के जांच अधिकारी ने कहा है कि इस मामले में बैंक मैनेजर से लेकर बैंक का हर स्टॉफ कर्मी उनकी जांच के दायरे में है। जांच अधिकारी का फिलहाल यह मानना है कि किसी की मिली भगत के इरशाद के बैंक खातों की डिटेल फ़्रॉड करने वालों के हाथ कैसे लगी है। उन्होंने कहा कि अभी बहुत बताना जल्दबाजी होगी। जांच शुरू हो गयी है, अब सब दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा।

Tags:    

Similar News