अयोध्या में कोरियाई रानी का स्मारक, रक्षा मंत्री सुह वुक ने दी श्रद्धांजलि, कही ये बात

जिलाधिकारी ने कहा कि हमारी सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता के कार्यक्रमो में एक है तथा इसी साल के अन्दर इसको पूरा कर लेंगे। इस पर मुस्कराते हुए कोरिया के रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पुनः यहां अपनी पत्नी के साथ आयेंगे।

Update: 2021-03-27 14:29 GMT
अयोध्या में कोरियाई रानी का स्मारक, रक्षा मंत्री सुह वुक ने दी श्रद्धांजलि, कही ये बात

अयोध्या: दक्षिण कोरिया गणराज्य के रक्षामंत्री सुह वुक (Mr. Suh Wook) आज कोरिया गणराज्य की महारानी हो के नाम पर बन रहे स्मारक पार्क एण्ड इण्डो कोरिन मान्यूमेन्ट पर आधारित पार्क का अवलोकन करने हेतु अयोध्या के हवाई पट्टी पर वायु सेना के चापर हेलीकाप्टर से पहुंचे। जहां उनकी आगवानी सांसद लल्लू सिंह, आयुक्त एमपी अग्रवाल, आईजी संजीव गुप्ता, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियो एवं सेना के अधिकारी डिप्टी कर्नल नरेन्द्र ओला, सैन्य अधिकारी राकेश शर्मा, एस खुन्डू आदि ने किया।

अयोध्या पहुंचे दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री

कोरिया गणराज्य के रक्षामंत्री ने सीधे महारानी के याद में बन रहे स्मारक का अवलोकन किया तथा पूर्व स्थापित स्तम्भ और स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए महारनी हो के प्रति सम्मान प्रकट किया। वहां पर अयोध्या के राजा विमलेन्द्र मोहन प्रताप मिश्र तथा जिलाधिकारी अनुज कुमार झा आदि के साथ फोटो सेशन भी कराया। तद्पश्चात राजकीय निर्माण निगम द्वारा बनाये जा रहे लगभग 24 करोड़ की लागत से मान्यूमेन्ट स्थल का भ्रमण किया और एक-एक बिन्दु की जानकारी लेने के साथ मौके पर निर्माण कार्यो को देखा।

ये भी पढ़ें... CM योगी का बड़ा तोहफा, कल से शुरू होगा गोरखपुर से लखनऊ का हवाई सफर

फिर से आएंगे कोरिया के रक्षा मंत्री

इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि हमारी सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता के कार्यक्रमो में एक है तथा इसी साल के अन्दर इसको पूरा कर लेंगे। इस पर मुस्कराते हुए कोरिया के रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पुनः यहां अपनी पत्नी के साथ आयेंगे। दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री ने रानी हो पार्क के निरीक्षण के दौरान कहा कि दक्षिण कोरिया की महारानी हो के याद में निर्माणाधीन मान्यूमेन्ट भविष्य में प्यार के नाम पर आगरा के ताजमहल की तरह ही विश्व प्रसिद्व होगा और यह मान्यूमेन्ट भारत और दक्षिण कोरिया के मजबूत रिश्ते को और मजबूती प्रदान करने में सहायक सिद्व होगा।

रिपोर्ट- नाथबक्स सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News