Ayodhya News : पुण्यतिथि पर याद किए गए डॉ. राम मनोहर लोहिया

Ayodhya News : समाजवादी पार्टी कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला उपाध्यक्ष जेपी यादव की अध्यक्षता में पुण्यतिथि मनाई।

Report :  NathBux Singh
Update:2024-10-12 18:39 IST

Ayodhya News : समाजवादी पार्टी महानगर कमेटी ने डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर चौक स्थित उनकी मूर्ति पर महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष चौधरी श्रीचंद यादव, प्रवक्ता राकेश यादव सहित अनेक नेताओं ने माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव ने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और समाजवादी नेता थे। उन्होंने मानव सभ्यता के निर्माण के संबंध में कहा था कि समाजवाद समानता और समृद्धि के लिए है। भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान गांधी और नेहरू जी की गिरफ्तारी के बाद लोहिया जी महत्वपूर्ण नेता बन गए थे, उनका उद्देश्य नेतृत्वविहीन आंदोलन को बनाए रखने के लिए जनता तक जरूरी जानकारी पहुंचाना था। उपाध्यक्ष चौधरी श्रीचंद यादव ने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया समाजवाद के जनक माने जाते हैं। उनका नारा था 'रोजी-रोटी, कपड़ा दो, नहीं तो गद्धी छोड़ दो'। इस मौके पर महानगर प्रवक्ता राकेश यादव, राकेश पांडे, सचिव जगन्नाथ यादव, वीरेंद्र गौतम, अंसार अहमद, जेपी यादव, डॉ. घनश्याम यादव, मंजीत यादव, कृष्ण गोपाल यादव, अवनीश प्रताप सिंह, अमृत राजपाल, अभय त्रिवेदी, रामदुलारे यादव, अक्षत श्रीवास्तव, प्रदीप यादव, इश्तियाक खान आदि लोग मौजूद रहे।

वहीं, समाजवादी पार्टी कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला उपाध्यक्ष जेपी यादव की अध्यक्षता में पुण्यतिथि मनाई। इस दौरान डॉ. राम मनोहर लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण करके उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। प्रदेश महासचिव एवं पूर्व विधायक जयशंकर पांडे  ने कहा कि आज देश के अंदर भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों को धूल धूसरित करने का काम  कर रही है। डॉ. लोहिया ने तानाशाही के खिलाफ लड़ने की प्रवृत्ति प्रदान की थी और आंदोलन के जरिए समाजवादी पार्टी ने एक बड़े इतिहास को बनाया है। इस देश का दुर्भाग्य है कि आज जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय संस्थान (जेपीएनआईसी), लखनऊ में लोहे की दीवार के पीछे कैद हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला उपाध्यक्ष जेपी यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को बधाई देते हैं कि उनके कार्यकाल में जो विकास हुआ था, उतना आज तक नहीं हुआ है। इस कार्यक्रम में सपा जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव, महिला सभा की जिला अध्यक्ष सरोज यादव, जिला सचिव अंसार अहमद बब्बन, मोहम्मद असलम, हैदर, जितेंद्र यादव, अजय यादव, अमित यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News