Ayodhya News: महंत राजू दास के खिलाफ सपाईयों ने खोला मोर्चा, अखिलेश यादव पर की गई टिप्पणी से थे नाराज

Ayodhya News: हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास द्वारा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर सोमवार को की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर सपाईयों ने मोर्चा खोल दिया है।

Update: 2023-08-22 14:04 GMT
अखिलेश यादव पर टिप्पणी करने के विरोध में महंत राजू दास के खिलाफ सपाईयों ने खोला मोर्चा: Photo-Newstrack

Ayodhya News: हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास द्वारा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर सोमवार को की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर सपाईयों ने मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को एकजुट होकर सपाईयों ने एसएसपी आरके नैय्यर को ज्ञापन दिया और महंत पर एफआईआर व गिरफ्तारी की मांग उठाई, साथ ही आन्दोलन की चेतावनी दी।

बैठक के बाद एसएसपी ऑफिस पहुंचे सपाई

मंगलवार को यहां सपाई एक होटल में जुटे। यहां बैठक के बाद एसएसपी कार्यालय की तरफ कूच किया गया। सपा प्रवक्ता पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय, मिल्कीपुर विधायक अवधेश प्रसाद, जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव, गोसाईगंज विधायक अभय सिंह की अगुवाई में सपाईयों का जत्था एसएसपी दफ्तर पहुंचा। वहां वार्ता के बाद दो सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि कथित महंत राजू दास निवासी हनुमानगढ़ी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में केस दर्जकर गिरफ्तारी की जाए। इसके अलावा कथित महंत को लगातार अपनी बयानबाजी, पोस्ट, सामाजिक सामंजस्य बिगाड़ने, जातीय भेदभाव बढ़ाने के मामले में तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया जाए। सपा ने दिए पत्र में कहा है कि कथित महंत लगातार अनर्गल बयान देते हैं और कुछ दिन पहले 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ पर भी टिप्पणी करते हुए लेख लिखे हैं।

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के ऊपर एक आयोजित कार्यक्रम में अभद्र कार्य किए गए थे, उसी सिलसिले में अयोध्या के महंत राजू दास ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी, इसके विरोध में आज समाजवादी पार्टी के नेताओं ने अपना आक्रोश व्यक्त किया। सपा प्रवक्ता के अनुसार एसएसपी ने न्यायोचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। ज्ञापन देने वालों में पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव, हाजी फिरोज खान गब्बर, महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण, बख्तियार खान, हामिद जाफर मीसम, छोटेलाल यादव, अनूप सिंह, जिला उपाध्यक्ष एजाज अहमद समेत महानगर और जिला कमेटी के पदाधिकारी शामिल रहे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि शीघ्र कथित महंत पर एफआईआर नहीं दर्ज होती तो आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Ayodhya News: अयोध्या में जनता पार्टी चंद्रशेखर ने नेताओं से अभद्रता पर जताई चिंता

Ayodhya News: समाजवादी जनता पार्टी चंद्रशेखर ने कल प्रदेश के दो पूर्व मंत्रियों के साथ हुई अपमानजनक घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण एवं चिंताजनक बताया है। वर्तमान राजनीति के गिरते स्तर पर चिंता व्यक्त की है। समाजवादी जनता पार्टी चंद्रशेखर के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य एवं भाजपा के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के साथ अपमानजनक अमर्यादित व्यवहार और आचरण राजनीति के गिरते स्तर का प्रमाण है।

इस बात का संकेत है कि भविष्य में राजनीति में आपराधिक अराजक एवं लोकतांत्रिक तत्वों का वर्चस्व स्थापित होता जा रहा है, जिसे यदि नहीं रोका गया तो राजनीति में कटुता, शत्रुता, वैमनस्य एवं अराजकता का बोलबाला हो जाएगा और इस प्रकार की घटनाएं आएदिन घटित होंगी। समाज में विद्वेष, कटुता एवं सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने वाले अनावश्यक बयानों भाषणों को गंभीरता से लेते हुए सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।

Tags:    

Similar News