आजम खान की हालत में सुधार, हॉस्पिटल ने बताया अब ऐसी है तबियत

मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया कि आजम खान को सीवियर कोविड इंफेक्शन की वजह से कोविड ICU में रखा गया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-05-13 12:34 GMT

आजम खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लखनऊ: कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता व रामपुर से सांसद आज़म खान (MP Azam Khan) की हालत में थोड़ा सुधार हुआ है। हालांकि उन्हें भी आईसीयू में ही रखा गया है। यह जानकारी मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर ने दी है।

मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर ने उनकी मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि सपा सांसद को सीवियर कोविड इंफेक्शन की वजह से कोविड ICU में रखा गया है। हॉस्पिटल के मुताबिक, आज उन्हें कम ऑक्सीजन सपोर्ट की जरुरत है। आजम खान का इलाज हॉस्पिटल की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में चल रहा है। उनकी हालत अभी स्थिर है। वहीं, उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला खान की स्थिति भी स्थिर व संतोषजनक बताई गई है। उनका इलाज भी डॉक्टरों की निगरानी में जारी है।

मेडिकल बुलेटिन (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

आपको बता दें कि बता दें कि 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद आजम खान और उनका बेटे अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद आजम खान की तबीयत अचानक खराब होने लगी और उनका ऑक्सीजन लेवल 90 से 92 के बीच जाने लगा। हालत को देखते हुए उन्हें लखनऊ के लिए रेफर किया गया था।

रविवार को मेदांता में किए गए थे शिफ्ट

बीते रविवार रात को उन्हें राजधानी लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में भर्ती किया गया था। वहीं, सोमवार को आजम खान का ऑक्सीजन लेवल (Oxygen Level) काफी कम हो जाने के बाद वो आईसीयू में शिफ्ट किए गए थे, तब से वो आईसीयू में ही भर्ती हैं। फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। साथ ही उनके बेटे की भी तबीयत में सुधार हो रहा है।

Tags:    

Similar News