Azamgarh News: ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों के उपचुनाव की अधिसूचना जारी, इस दिन आएगा नतीजा

Azamgarh News: अधिसूचना जारी होने के बाद से चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। 22 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक नाम निर्देश पत्रों को जमा किया जाएगा।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-07-17 04:54 GMT

Azamgarh News (Pic: Social Media)

Azamgarh News: जिले में ग्राम पंचायतों के रिक्त पदों पर उपचुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी है। 18 जुलाई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। छह अगस्त को मतदान और आठ अगस्त को मतगणना होगी। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी/पंचायत एवं नगरीय निकाय आरआर वर्मा ने बताया कि जिले के नौ ग्राम प्रधान, तीन क्षेत्र पंचायत सदस्य और 72 ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उपचुनाव होना है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस उपचुनाव के लिए अधीसूचना जारी कर दी है।

8 अगस्त को होगी मतगणना

अधिसूचना जारी होने के बाद से चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। 22 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक नाम निर्देश पत्रों को जमा किया जाएगा। 23 जुलाई को सुबह दस बजे से नाम निर्देश पत्रों की जांच होगी। 24 जुलाई को सुबह 10 से अपराह्न तीन बजे तक उम्मीदवार अपना पर्चा वापस ले सकते हैं। 6 अगस्त को सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। आठ अगस्त को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। ग्राम प्रधान के नौ रिक्त पदों पर उपचुनाव होगा।

इन जगहों पर होगा चुनाव

तहबरपुर विकास खंड के ग्राम पंचायत बनहरा, लालगंज विकास खंड के कस्बा देवगांव, चेवार पश्चिम, ठेकमा विकास खंड के ग्राम पंचायत शेखवलिया, बिलरियागंज विकास खंड के पंचखोरा, अजमतगढ़ विकास खंड के ग्राम पंचायत मिर्जापुर, कोयलसा विकास खंड के ग्राम पंचायत हिसामुद्दीनपुर और टहर किशुनदेवपुर, मार्टीनगंज विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुर्थुवा में रिक्त प्रधान पद के लिए उपचुनाव हो रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन में तीन क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए उपचुनाव होगा। जिसमें रानी की सराय विकास खंड के वार्ड नंबर नौ शिवरामपुर, बिलरियागंज विकास खंड के वार्ड नंबर 56 रामपुर मुबारकपट्टी, फूलपुर विकास खंड क्षेत्र के वार्ड नंबर 76 सलाउद्दीनपुर में उप चुनाव हो रहा है। इसी प्रकार से ग्राम पंचायत सदस्य के 72 पदों के लिए उपचुनाव हो रहा है। 

Tags:    

Similar News