Baghpat: दिल्ली में सप्लाई होने वाली 11 कुंतल मिलावटी और नकली मावे की खेप को नष्ट कराया

Baghpat: बागपत के बड़ौत में मिलावटी मावे की सूचना पर गुरुवार को एसडीएम बड़ौत सुभाष सिंह व खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिपाल ने दिल्ली जा रहे मिलावटी मावे की खेप को पकड़ कर नष्ट किया है।

Report :  Paras Jain
Update: 2022-10-13 11:12 GMT

पकड़ी गई मावे की खेप  

Baghpat: बागपत के बड़ौत में मिलावटी मावे की सूचना पर गुरुवार को एसडीएम बड़ौत सुभाष सिंह (SDM Baraut Subhash Singh) व खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिपाल (Food Safety Officer Mahipal) ने दिल्ली जा रहे मिलावटी मावे की खेप को पकड़ा। इस दौरान जांच करने पर मावा मिलावटी मिला तो जेसीबी मौके पर बुलाई गई और गड्ढा खोदकर 11 क्विंटल पाउडर से बने मावा को नष्ट कराया गया। साथ ही पांच सैंपल जांच के लिए भेजे गए। ये मिलावटी और नकली मावे की खेप दिल्ली में सप्लाई की जानी थी।

बागपत में खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिपाल को मिली सूचना

बता दे कि गुरुवार को बागपत में खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिपाल को सूचना मिली कि चौगामा क्षेत्र के मांगरौली व फौलादनगर गांव से लगभग 11 क्विंटल मिलावटी मावा दिल्ली में सप्लाई करने के लिए डीसीएम से लेकर जाया जा रहा है। इसकी सूचना खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने एसडीएम बड़ौत सुभाष सिंह को दी और दोनों अधिकारियों ने बड़ौत में दिल्ली बस स्टैंड से गुजरने वाले डीसीएम की चेकिंग शुरू कराई।

गड्ढा खोदकर 11 क्विंटल मावे को कराया नष्ट

इस दौरान चेकिंग के दौरान एक डीसीएम में लगभग 11 क्विंटल मिलावटी मावा पकड़ा गया। खाघ सुरक्षा अधिकारी ने जांच की तो मावा पाउडर से तैयार पाया गया। जिसके बाद मौके पर जेबीसी मशीन को बुलाया गया और गड्ढा खोदकर 11 कुंटल मावे को नष्ट कराया गया है ।

Tags:    

Similar News