Baghpat News: टायर फैक्ट्री में आग लगी, दमकल विभाग की टीम राहत बचाव में जुटी

Baghpat News: बागपत में एक टायर फैक्ट्री में आग लग गई है। जहाँ अब दमकल विभाग की टीम पहुंची हुई है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-03 08:03 IST

Baghpat News: यूपी के बागपत जिले के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के पास टायर फैक्ट्री में आग लग गई है। दरअसल यह आग देर रात्रि फैक्ट्री में लगी थी। इस फैक्ट्री में पुराने टायर और रबर गलाने का काम होता था। आग लगने के बाद फैक्टरी में रखे पुराने टायर, रबर और अन्य सामान जलकर खाक हो गए। फैक्ट्री में घंटों तक आग धू- धू कर जलती रही। फैक्ट्री के मालिक ने घटना के बाद फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी। फिलहाल अब घटनास्थल पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची हुई है। 

राहत बचाव में जुटी टीम 

बागपत में देर रात जिस टायर फैक्ट्री में आग लगी थी वो इतनी ज्यादा थी कि देखते ही देखते फैक्ट्री में रखे सारे सामान जलकर खाक हो गए थे। आग की जानकारी तब हुई जब आग पूरी तरह फ़ैल चुकी थी। फिलहाल इस बात की जानकरी नहीं मिली है कि आग कैसे लगी लेकिन पुलिस इसकी जांच में लगी हुई है। फैक्ट्री के आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की टीमें पहुंची हुई हैं। फिलहाल ये भी अभी तक नहीं पता चल पाया है कि इस हादसे में किसी को जान- माल की हानि हुई है या नहीं। 

फायर ब्रिगेट को सूचना देकर मालिक फरार 

बागपत में टायर फैक्ट्री में लगी आग को लेकर अभी तक जो लेटेस्ट अपडेट आया है उसके मुताबिक़ यह आग सुबह 3 से 4 बजे के बीच लगी है। आग लगने के बाद फैक्ट्री के मालिक ने सबसे पहले इसकी सूचना फायर ब्रिगेट टीम को दी। और पुलिस के आने से पहले ही मौके से फरार हो गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित की जा रही थी। इसकी वजह से इलाके में काफी प्रदूषण भी फैलता था। फैक्ट्री में आग बुझाने के चक्कर में एक कर्मचारी भी झुलस गया है शुरूआती तौर पर ऐसी सूचना आ रही थी लेकिन इंस्पेक्टर मनोज कुमार चहल ने बताया कि हादसे की जानकारी मिली है लेकिन आग में कोई झुलसा या नहीं इसकी जानकारी नहीं है। वहीं एसडीएम अमर चंद वर्मा ने बताया कि फैक्ट्री की जांच कराई जाएगी कि किसकी अनुमति से फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था। आपको बता दें कि इस बात की जांच की जा रही है कि आग कैसे लगी। और फैक्ट्री का मालिक कहां है। 

Tags:    

Similar News