Baghpat News: अब शहरों व कस्बों को रोजाना मिलेगी 24 घंटे बिजली, अनावश्यक कटौती पर होगी कार्रवाई

Baghpat News | Electricity | Power cut | Newstrack UP News | न्यूज़ ट्रैक | UP News | यूपी न्यूज़ | उप्र न्यूज़

Report :  Paras Jain
Update: 2024-06-11 15:25 GMT

अब शहरों व कस्बों को रोजाना मिलेगी 24 घंटे बिजली, अनावश्यक कटौती पर होगी कार्रवाई: Photo- Newstrack

Bagpat News: जनपद में अब शहरों व कस्बों में रहने वाले लोगों को रोजाना 24 घंटे बिजली मिलेगी। अनावश्यक बिजली कटौती पर भी कार्रवाई की हिदायत दी है। उधर मुख्यमंत्री के इस फैसले का जनपद के उपभोक्ताओं ने स्वागत किया है क्योंकि भीषण गर्मी में उन्हें अब बिजली आपूर्ति ही निजात दिला पाएगी।

जहां एक तरफ भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं वहीं अघोषित विद्युत कटौती से लोगों का दिन का चेन व रातों की नींद उड़ गई है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऊर्जा निगम के अफसर को जनपद में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए हैं। सीएम ने चेतावनी दी है कि यदि बिना वजह बिजली कटौती की गई तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद ऊर्जा निगम के अफसर अलर्ट हो गए हैं।

फाल्ट को तुरंत ठीक करने का आदेश

मुख्य अभियंता मेरठ राघवेंद्र सिंह, अधीक्षण अभियंता बागपत केपी खान ने निगम के अधिकारियों व कर्मचारी की ऑनलाइन मीटिंग लेकर इस आदेश से अवगत करा दिया है। हिदायत दी गई है कि बिना वजह बिजली कटौती न की जाए। फाल्ट होने की स्थिति में तत्काल कर्मचारियों को मौके पर भेजा जाए और तुरंत फाल्ट को ठीक कर इसकी जानकारी उच्च अधिकारी को दें। ऐसा न करने वाले कर्मचारियों पर ड्यूटी में लापरवाही करने के मामले में कार्रवाई की जाएगी। उधर मुख्यमंत्री के इस आदेशों की उपभोक्ताओं ने सराहना की है । उपभोक्ताओं में अनुज, अरुण, मनोज, दीपक, दिनेश व सागर का कहना है कि मुख्यमंत्री के इस फैसले से लोगों को बिजली कटौती व गर्मी से राह मिलेगी।

नितिन जयसवाल कार्यवाहक एक्सईएन द्वितीय बड़ौत

जनपद में शहरो व कस्बों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति किए जाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। गांव देहात में भी 20 से 22 घंटे बिजली आपूर्ति सुचारू रहेगी। फाल्ट होने की स्थिति में तत्काल प्रभाव से मौके पर कर्मचारियों को भेजकर उसे दुरुस्त कर जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों को इसमें लापरवाही बचाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है- नितिन जयसवाल कार्यवाहक एक्सईएन द्वितीय बड़ौत, बागपत।

Tags:    

Similar News