Baghpat News: वो मरा नहीं, बल्कि पाकिस्तान की जेल में है, चिल्लाता रहा जज के सामने

Baghpat News: मुरादनगर इलाके के एक गांव में अज्ञात लाश मिली थी। जिसकी शिनाख्त 16 अगस्त 2022 को मुरादनगर के नेकपुर गांव के शख्स ने कपड़ों के आधार पर अपने बेटे तेजवीर के रूप में की।

Report :  Paras Jain
Update:2024-10-19 16:28 IST

Baghpat News ( Pic- News Track)

Baghpat News: बागपत का एक युवक दो साल से जिंदा शख्स की हत्या की सजा जेल में काट रहा हैं। और अब अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए जमानत पर आकर कोर्ट के चक्कर लगा रहा है। और जिस शख्स की हत्या का आरोप उस पर है वो पाकिस्तान की सेंट्रल जेल लाहौर में बंद है।

बागपत के इस मामले को समझने के लिए दो साल पीछे फ्लैशबैक में जाना होगा। दरअसल 12 अगस्त 2022 को गाज़ियाबाद के मुरादनगर इलाके के एक गांव में अज्ञात लाश मिली थी। जिसकी शिनाख्त 16 अगस्त 2022 को मुरादनगर के नेकपुर गांव के शख्स ने कपड़ों के आधार पर अपने बेटे तेजवीर के रूप में की। जिसके बाद बागपत के चमरावल गांव में रहने वाले गौरव त्यागी सहित 4 लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया था। जिसके चलते गौरव त्यागी को पुलिस ने अरेस्ट किया और जेल भेज दिया था। लेकिन इसी बीच कुछ दिनों बाद गांव में खुफिया विभाग/ एलआईयू की टीम एक फोटो के साथ नेकपुर गांव पहुंची और फोटो में दिख रहे जिस शख्स की शिनाख्त की वो तेजवीर था।

खुफिया विभाग के लोगों ने बताया कि तेजवीर फिलहाल पाकिस्तान की सेंट्रल जेल लाहौर मे बंद है। जिसके बाद ये बात जैसे तैसे गौरव त्यागी और उसके परिजनों को मिली तो उन्होंने RTI के तहत जानकारी मांगी। जिसमें पता चला कि जिस तेजवीर की हत्या की सज़ा गौरव 2 साल से काट रहा है वो तो पाकिस्तान में बंद है। जिसके चलते अब युवक कोर्ट की शरण मे पहुंचा हैं और खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए चक्कर काट रहा हैं। वहीं इस मामले पर बागपत पुलिस से जब बाइट के लिए पूछा गया तो उनका कहना है कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

Tags:    

Similar News