Baghpat News: जाति लिखकर वाहन चलाने वालों पर पुलिस का एक्शन

Baghpat News: पुलिस ने सख्त लहजे में कह दिया है कि वाहन पर जाति लिखी मिली तो सख्त एक्शन होगा। पुलिस के इस अभियान के बाद लोगों ने अपने वाहन से जाति और लोगो हटाने शुरू कर दिए हैं।

Update:2023-08-21 13:33 IST

Baghpat News: जाति लिखकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं है। सीएम योगी के निर्देश पर ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ बड़ा एक्शन शुरू हो गया है। बागपत पुलिस ने पूरे बागपत जनपद की नाकेबंदी कर ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस ने सख्त लहजे में कह दिया है कि वाहन पर जाति लिखी मिली तो सख्त एक्शन होगा। पुलिस के इस अभियान के बाद लोगों ने अपने वाहन से जाति और लोगो हटाने शुरू कर दिए हैं।

जी हां, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद सूबे की पुलिस एक बार फिर से एक्शन में नजर आने लगी है। उत्तरप्रदेश पुलिस ने सोमवार को अलग-अलग जगहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। जिसमंे वाहनों पर लिखे जाति सूचक शब्दों व स्टीकरों को पुलिस द्वारा हटवाया गया और उनके चालान भी काटे गए।

बागपत जिले में भी पुलिस द्वारा वाहनों का चेकिंग अभियान चलाया गया। जहां बाइकों पर गाड़ियों पर जातिसूचक शब्द लिखने वालों के खिलाफ बागपत पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है। बागपत पुलिस ने उन वाहनों के ऑनलाइन चालान किये हैं जिनपर जाट, चैधरी, गुर्जर, हिन्दू, पार्टी के नाम आदि लिखे हुए थे। ऐसे वाहनों पर लगे स्टिकर भी पुलिस द्वारा उतरवाए गए। कुछ लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक भी किया गया। वहीं पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई से वाहन पर हिन्दू, मुस्लिम, जाट, चैधरी, गुर्जर लिखाने वालो में भी हड़कम्प मच गया। पुलिस को चेकिंग करता देख कुछ लोग इधर उधर भाग खड़े हुए। जिन लोगों ने वाहनों पर जाति सूचक शब्दों आदि का प्रयोग किया हुआ था जब उनसे पूछा गया कि आपने ये क्यों लगाया, इससे आपको क्या फायदा हुआ या आपको जानकारी है कि ये गलत है तो वाहन मालिक यह जानते हुए भी कि ये गलत है, पुलिस के आगे चुप ही नजर आये। पुलिस द्वारा की जा रही इस तरह की कार्रवाई को कुछ लोगों ने सही भी ठहराया और कहा कि ऐसा अभियान लगातार चलना चाहिए, पुलिस सही कर रही है।

वहीं इस मामले पर बागपत जिले के सीओ ट्रैफिक युवराज सिंह ने बताया कि शासन के आदेश के बाद ये अभियान चलाया गया है। जनपद में कई जगहों पर वाहन चेकिंग की जा रही है और जिन लोगो ने वाहनों पर जाति सूचक शब्द स्टीकर या अन्य सामग्री लगाई हुई है उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है, उन वाहनों के चालान भी काटे जा रहे हैं। लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है कि वाहनों पर ऐसा स्टीकर आदि न लगाएं। जाति सूचक शब्दों का वाहनों पर प्रयोग करने वाले वाहन स्वामियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस और यातायात पुलिस द्वारा आगे भी प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News