सोने की नकली ईट का लालच दिखा करते थे ठगी , चढ़े पुलिस के हत्थे

नगर कोतवाली पुलिस ने नकली सोना दिखा कर ठगी करने वाले छह शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सोने की नकली ईट, इनोवा गाड़ी और मोबाइल बरामद हुए है। ये सभी लोगों को ये बता कर ठगी करते थे कि इनके घर में खुदाई के दौरान सोने की ईंट निकली हैं जिन्हें बेचना चाहते है।

Update: 2019-01-31 12:49 GMT

बहराइच: नगर कोतवाली पुलिस ने नकली सोना दिखा कर ठगी करने वाले छह शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सोने की नकली ईट, इनोवा गाड़ी और मोबाइल बरामद हुए है। ये सभी लोगों को ये बता कर ठगी करते थे कि इनके घर में खुदाई के दौरान सोने की ईंट निकली हैं जिन्हें बेचना चाहते है। और अभी और सोने की ईंट गड़ी हुई हैं, इन्होंने पुलिस के सामने कबूल किया है कि दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उड़ीसा में भी यह इस कार्य को अंजाम दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें.....फर्जी वेबसाइट बनाकर लाखों की ठगी, परिवहन विभाग ने वेबसाइट जारी कर लोगों को किया जागरूक

नगर कोतवाल आलोक राव को सूचना मिली थी । कुछ लोग जो लोगों को सोने की नकली ईंट दिखाकर ठगी का काम करते हैं । वो रोडवेज के पास इनोवा गाड़ी में मौजूद हैं । सूचना मिलते ही कोतवाल ने उप निरीक्षक महेंद्र चौहान , अरविंद व सिपाही बीरबल , अंशुमान, चंद्रपाल ,संजय व धर्मपाल को मौके पर भेजा। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच गाड़ी में मौजूद छह लोगों को गिरफ्तार करते हुये सभी को कोतवाली नगर ले आये। तलाशी के दौरान इनके पास से दो नकली सोने की ईंटें व मोबाइल बरामद हुये हैं।

यह भी पढ़ें.....अलर्ट! बचिए ऑन लाइन ठगी से,जानिए कैसे खाली हो रहा बैंक बैलेंस

अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया की पकड़े गये ठगों की पहचान अल्ताफ , अशोक , मैनुद्दीन , नसीम , कृष्णा व जलीस के रूप में हुई है । ये लोग पीलीभीत व लखमीपुर के रहने वाले हैं।

ये लोग पीतल की गिट्टी में थोड़ा सोना लगा देते थे और उसी कोने से काट-कर अपने शिकार को देते थे ताकि अगर वह चेक कराए तो उसे असली मालूम पड़े, इस तरह यह अंतराज्यीय ठग अपने शिकार को फंसाते थे इन सभी से पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News