Bahraich Violence: बहराइच दंगा मामले में बड़ी कार्रवाई, पांचों आरोपियों को भेजा जेल

Bahraich Violence: मामले में पांच आरोपियों की पेशी के बाद सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-18 13:22 IST

Bahraich Violence (Pic: Social Media)

Bahraich Violence: बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। सांप्रदायिक दंगों के छह आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सभी आरोपियों को जिला जज पूनम पाठक के सामने पेश किया गया था। जिसके बाद सभी को जेल भेजा गया है। 

आज यानी शुक्रवार को पुलिस ने पाचों आरोपियों को AJCM आवास पर ही पेश किया। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। अपर जिला जज पूनम पाठक की कोर्ट ने पांचों आरोपियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा कारणों के चलते पांचों गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल को AJCM के आवास पर ही पेश किया गया। बता दें कि कल दोपहर मुठभेड़ में घायल सरफराज और तालीम को भी पेश किया गया।  

कल हुई थी मुठभेड़

बहराइच हिंसा मामले में यूपी एसटीएफ की कल मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान मुठभेड़ में दो आरोपियों सरफराज और तालीम के पैर में गोली लगी थी। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस का दावा है कि ये आरोपी रविवार को बहराइच में हिंसा के दौरान मारे गए रामगोपाल मिश्रा की हत्या में भी शामिल थे। दोनों आरोपी नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान एसटीएफ ने नाथपारा के पास पकड़ लिया। सरफराज, राम गोपाल मिश्रा की हत्या के मामले में एक अन्य आरोपी अब्दुल हमीद का बेटा है। एसटीएफ ने कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिनको आज पेशी के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।  

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई थी हिंसा

बता दें कि बीते रविवार को बहराइच में महसी इलाके में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हिंसा हुई थी। दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। इस दौरान रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद हिंसा और भड़क गई। करीब तीन दिनों तक स्थिति सामान्य करने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। मामले में कई राजनीतिक पार्टियों का बयान भी सामने आया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मृतक रामगोपाल मिश्रा के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने परिवार को न्याय दिलाने का वादा किया। साथ ही सहायता का आश्वासन भी दिया।  

Tags:    

Similar News