नूपुर शर्मा ने मारी पलटी, बहराइच हिंसा को लेकर अब कही ये बात

Bahraich violence: बहराइच हिंसा को लेकर बीजेपी की नूपुर शर्मा ने जो बयान दिया था उसपर अब उन्होंने माफ़ी मांग ली है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-21 12:37 IST

Bahraich violence

Bahraich violence: बहराइच मामले में दिए बयान को लेकर एक बार नूपुर शर्मा फिर सुर्ख़ियों में आ गई है। दरअसल एक सभा में सम्बोधन के दौरान बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की मौत को लेकर गलत दावा किया और कहा कि रामगोपाल को क्रूरता से मारा गया था। उन्होंने कहा था कि रामगोपाल को 35 गोलियां मारी गई और नाखून तक उखाड़ दिए गए। जिसके बाद अब उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है। बीजेपी नेता ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने जो मीडिया में सुना था वही दोहराया था। 

दरअसल नूपुर शर्मा बुलंदशहर में आयोजित एक ब्राह्मण सभा को संबोधित कर रही थी। जहाँ उन्होंने बहराइच हिंसा का जिक्र किया था। उन्होंने संबोधन में रामगोपाल मिश्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर कहा कि क्या 35 गोलियां मार देना ठीक है। नाखून उखाड़ दिए...क्या हमारे देश का कानून सिर्फ एक झंडा उखाड़ने पर किसी की निर्मम हत्या करने की इजाजत देता है? आगे उन्होंने योगी सरकार के आरोपियों के एनकाउंटर एक्शन का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार ने बिल्कुल सही कदम उठाये हैं। मैं इसे फिर से कहूंगी- हिंदुओं का जीवन मायने रखता है। आप कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकते। आपको बता दें जिस समय बीजेपी नेता ऐसा बयान दे रही थी उस समय मंच पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कलराज मिश्रा भी मौजूद थे। 

गलत बयान पर मांगी माफ़ी

बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने बुलंदशहर में रामगोपाल मिश्र की हत्या को लेकर जो बयान दिया था अब उसपर उन्होंने सफाई दी है। नूपुर शर्मा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें निचे वो वीडियो लगाईं गई है जहाँ वो बयान दे रही थीं। और पोस्ट में उन्होंने लिखा है, “दिवंगत राम गोपाल मिश्रा जी के बारे में जो मैंने मीडिया में सुना था वह मैंने दोहराया। मुझे पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट के स्पष्टीकरण के बारे में नहीं पता था। मैं अपने शब्द वापिस लेती हूँ और क्षमा माँगती हूँ।”


पुलिस ने पहले ही दिया था मौत पर स्पष्टीकरण

आपको बता दें कि बहराइच हिंसा मामले को लेकर रामगोपाल मिश्र की मौत पर मीडिया में तरह-तरह की बातें चल रही थी। मीडिया में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में कहा जा रहा था कि उसे मारने से पहले उसे तड़पाया गया था। लेकिन बाद में पुलिस से खुद पोस्ट के जरिये रामगोपाल की मौत पर स्पष्टीकरण दिया था। बहराइच पुलिस ने सारे अफवाहों को गलत करार दिया था। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि इन बातों में कोई सच्चाई नहीं है। रामगोपाल की मौत गोली लगने से हुई है इसका अन्य कोई और कारण नहीं है। इसलिए सभी से अनुरोध है कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें।


कौन हैं नूपुर शर्मा?

नूपुर शर्मा भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हैं। पेशे से ये एक वकील भी हैं। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स से पढ़ाई की है। इसके अलावा बर्लिन से भी उन्होंने पढ़ाई की है। नूपुर शर्मा का नाम पहली बार 2015 दिल्ली विधानसभा चुनाव में चर्चा में आया था, जब उन्होंने नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा था। यह सीट इसलिए खास थी, क्योंकि इस सीट से आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीली दीक्षित चुनाव लड़ रही थीं। उस दौरान उन्हें जीत तो नहीं मिली, लेकिन उन्होंने अपने मुखर अंदाज से उन्होंने लोगों को प्रभावित जरूर किया। उसके बाद से कई बार ये सुर्ख़ियों में बनीं रहीं। आएं दिन अपने ही दिए बयान के चलते नूपुर शर्मा चर्चाओं में रहती हैं। 

Tags:    

Similar News