Bahraich News: नानपारा में धार्मिक टिप्पणी पर बवाल, दुकानें बंद, कई थानों की फोर्स के बीच शांति व्यवस्था कायम

Bahraich News: सोनार गली निवासी बहु संख्यक समाज के युवक ने समुदाय विशेष के युवक के मोबाइल पर सोमवार को मैसेज कर दिया।

Update:2024-10-07 22:45 IST

नानपारा में धार्मिक टिप्पणी पर बवाल   (photo: social media )

Bahraich News: यूपी के बहराइच जिले के नानपारा कस्बा में एक युवक द्वारा मोबाइल फोन पर पैगंबर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी भेज दी। जिससे दो समुदाय विशेष में मारपीट और बवाल शुरू हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जैसे तैसे मामला शांत कराया, लेकिन अभी भी तनाव व्याप्त है।

मिली जानकारी के अनुसार नानपारा कस्बा निवासी एक युवक ने सोमवार को समुदाय विशेष के युवक के मोबाइल पर पैंगम्बर साहब को लेकर टिप्पणी कर मैसेज कर दिया। इसको लेकर बवाल हो गया। इस बीच दुकानें बंद हो गई और पुलिस को तीन थानों की फोर्स सुरक्षा व्यवस्था संभालने में लगानी पड़ी है।

बता दें कि कोतवाली नानपारा अंतर्गत सोनार गली निवासी बहु संख्यक समाज के युवक ने समुदाय विशेष के युवक के मोबाइल पर सोमवार को मैसेज कर दिया। समुदाय विशेष के युवक ने मैसेज को अन्य लोगों को दिखाया। इसको लेकर समुदाय विशेष के लोग नाराज हो गए। सभी ने कोतवाली पहुंच कर तहरीर दी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इसके बाद भी समुदाय विशेष के लोगों ने प्रोटेस्ट शुरू कर दिया।

गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग

देखते ही देखते नगर की दुकानें बंद हो गईं, एकाएक शटर गिर गई। बवाल को देखते हुए रूपईडीहा और मटेरा थाने समेत चार थाने की पुलिस भी बुला ली गई। चार थानों की पुलिस फोर्स लोगों को समझा रही है। लेकिन लोग गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस कारण मामला काफी संवेदनशील बना हुआ है। एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे हैं और दोनों समुदायों के लोगों को समझा रहे हैं। इस मामले में कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैसेज को लेकर बवाल आगे बढ़ा है। स्थिति नियंत्रण में है। जल्द ही मैसेज करने वाले को गिरफ्तार लिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी दुसरे समुदाय के अराध्य पर गलत टिप्पणी न करें। नहीं तो ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इस कारण बाजार में सन्नाटा छा गया। मौके पर सीओ प्रद्युम्न सिंह, तहसीलदार अजय यादव, नायब सुरेंद्र वर्मा व चारों थाने की फोर्स तैनात हैं। पुलिस बाजार में एनाउंस कर चेतावनी देती रही। दो पक्षों में तनाव को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। बताया जा रहा है कि हालात खराब होने से पहले ही पुलिस ने स्थिति संभाल ली है।



Tags:    

Similar News