Bahraich News: फिर एक्टिव हुआ भेड़िया, सात साल के बच्चे और बुजुर्ग पर देर रात किया हमला

Bahraich News: बहराइच में भेड़िए ने एक बार फिर लोगों पर हमला कर दिया है। बीती रात भेड़िए ने एक बच्चे और बुजुर्ग पर हमला कर घायल कर दिया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-01 04:33 GMT

रात में भेड़िये ने किया हमला (Pic: Social Media)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक जारी है। छह में से दो भेड़िए को पकड़ लिया गया है। मगर बाकी दो भेड़ियों का आतंक अभी जारी है। दो दिन से शांत भेड़ियों ने एक बार फिर ग्रामीणों को अपना निशाना बनाया है। बीती रात भेड़िये ने एक बच्चे और बुजुर्ग पर हमला कर दिया। भेड़िये ने 7 वर्षीय पारस पर देर रात 2.15 बजे और 55 वर्षीय कुन्नूलाल पर सुबह 5.20 बजे हमला कर दिया। दोनों को गंभीर हालत में सीएचसी महसी में भर्ती कराया गया है। अब तक 30 से ज्यादा लोग भेड़िये के हमले से घायल हो चुके हैं। 

कुनबे से बिछड़ने के बाद आक्रमक हो सकते हैं भेड़िये

भेड़िये खैरीघाट थाना क्षेत्र के दीवानपुरवा निवासी अयांश को जहां निवाला बना चुके हैं तो वहीं काजल व तीन बच्चों को भी घायल कर दिए हैं। उनके हमले का दायरा बढ़कर 50 गांवों तक व प्रभावित आबादी 80 हजार के पार पहुंच चुकी है। यही नहीं भेड़ियों के नानपारा तहसील क्षेत्र के गांवों में भी पहुंचने की बात कही जा रही है। इसे लेकर बुधवार को विधायक नानपारा रामनिवास वर्मा की मौजूदगी में शिवपुर ब्लॉक में आपात बैठक भी की जा चुकी है। बैठक के बाद शिवपुर विकासखंड क्षेत्र के गांवों में भी सतर्कता के साथ गश्ती शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक अफसर ने बताया कि भेड़िये कुनबे में रहते हैं। एक भेड़िये के पकड़े जाने के बाद बाकी दो भेड़िये और आक्रामक हो सकते हैं। साथी की तलाश व उसकी गंध का पीछा करते हुए गांवों में दस्तक दे सकते हैं।

खैरीघाट में दिखा भेड़िया

भेड़िये को पकड़ने के लिए प्रशासन लगातार मेहनत कर रहा है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस, पीएसी समेत अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी तैनात किए गए हैं। गुरुवार को हरिबक्शपुरवा के निकट कछार में एक भेड़िया पकड़ा गया जबकि दो के अभी सक्रिय होने की बात कही जा रही है। वन विभाग भेड़ियों के मुखिया की तलाश में जुटा है। वहीं खैरीघाट थाना क्षेत्र में भेड़िया दिखने से लोगों में दहशत है। जिन गांवों में भेड़ियों की दहशत है, उन गांवों में पंचायत, विकास, पुलिस, राजस्व व वन समेत अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी रात-दिन गश्त कर रहे हैं। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। अभी तक चार भेड़िये पकड़े भी जा चुके हैं। बावजूद इसके क्षेत्र में दहशत कम होने का नाम नहीं ले रहा है। 

Tags:    

Similar News