Etawah News: अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

Etawah News: यूपी के इटावा में बकेवर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बकेवर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो कि अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाकर उत्तर प्रदेश के तमाम जनपद में अवैध शस्त्र बेचने का काम किया करता था।

Update: 2023-04-27 19:11 GMT
इटावा में बकेवर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा: Photo- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा में बकेवर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बकेवर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो कि अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाकर उत्तर प्रदेश के तमाम जनपद में अवैध शस्त्र बेचने का काम किया करता था। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें एक जनपद में टॉप 10 का अपराधी भी शामिल है।

पकड़े गए बदमाशों के बारे में एसएसपी ने जानकारी की साझा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के द्वारा आज पुलिस लाइन सभागार में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें एसएसपी ने बताया कि बकेवर पुलिस के द्वारा अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है। एसएसपी ने कहा कि बकेवर पुलिस के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से एक जनपद के टॉप 10 में शामिल अपराधी पिंकी उर्फ़ सौरभ भी शामिल है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों से गंभीरता से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह कटी बगिया में अवैध शस्त्र बनाने का धंधा कर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और वहां से अवैध शस्त्र बनाने वाले सामान को बरामद किया।

पिंकी के ऊपर दर्ज हैं दर्जनों मुकदमे

बकेवर पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन आरापियों में से एक पिंकी के ऊपर उत्तर प्रदेश के तमाम जनपद में दर्जनभर से भी अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपी उत्तर प्रदेश से लेकर मध्यप्रदेश में अवैध शस्त्र बेचने का धंधा किया करते थे। इनके पास से भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के औजार और अवैध तमंचा भी बरामद किया गया है। पकड़े गए बाकी बदमाशों के ऊपर भी कई मुकदमे दर्ज हैं। एसएसपी ने ये सफलता हासिल करने वाली पुलिस टीम को ₹10000 का इनाम देने की घोषणा की।

Tags:    

Similar News