चर्चा में एक बार फिर ओम प्रकाश राजभर, इस बार बयान नहीं, मुलाकात है मुद्दा

उन्होंने रोजगार के सवाल पर योगी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया ' उत्तर प्रदेश के नौजवानों की नौकरी छीन कर उन्हें बेरोजगार बनाने वाले मुख्यमंत्री योगी जी कह रहे हैं कि 90 लाख लोगों को रोजगार दे चुके? अगर इतने लोगों को रोजगार आपने दिया है, तो फिर क्यों ग़रीब आत्महत्या करने को मजबूर हैं? '।

Update:2020-06-23 16:22 IST
om prakash rajbhar

बलिया । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर व्यक्तिगत रूप से निशाना साधने के साथ ही भाजपा सरकार पर तीखे हमले करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर व सूबे के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल की मुलाकात के बाद राजनीति के गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है । उधर सुभासपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर ने दावा किया है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व सुभासपा के साथ रिश्ते मधुर बनाने की कवायद कर रहा है ।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, इनामी शातिर अपराधी व फर्जी शिक्षक गिरफ्तार

फेसबुक पर किया पोस्ट

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज सूबे के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल से उनके लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात की । इस मुलाकात की तस्वीर मंत्री श्री शुक्ल ने स्वयं फेसबुक पर पोस्ट किया है । राज्य मंत्री श्री शुक्ल ने मुलाकात को लेकर अन्य कोई ब्यौरा नही दिया है, लेकिन ऐसा समझा जाता है कि इस मुलाकात में आने वाले समय में राजनैतिक गोलबंदी को लेकर चर्चा की गई है ।

बातचीत का विस्तृत ब्यौरा देने से किया इंकार

राज्य मंत्री श्री शुक्ल गाजीपुर जिले के प्रभारी मंत्री हैं तथा पूर्व मंत्री श्री राजभर गाजीपुर जिले के जहूराबाद से विधायक । उधर सुभासपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर, जो पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर के पुत्र भी हैं ने कहा है कि ओम प्रकाश राजभर की मुलाकात राज्य मंत्री श्री शुक्ल जी निजी रही है । इस व्यक्तिगत मुलाकात का राजनैतिक निहितार्थ न तलाशा जाए । हालांकि उन्होंने इसके साथ ही दावा किया है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व सुभासपा के साथ रिश्ते मधुर बनाने की स्वयं कवायद कर रहा है ।

इस सिलसिले में भाजपा के बड़े नेताओं से बातचीत भी हुई है । उन्होंने बातचीत का विस्तृत ब्यौरा देने से इंकार किया , लेकिन यह जानकारी दी कि भाजपा को महसूस हो गया है कि बगैर सुभासपा के विधानसभा चुनाव 2022 में चुनावी वैतरणी पार करना मुश्किल है इसलिए पुराने ओहदे के साथ ससम्मान लेने का भाजपा द्वारा प्रस्ताव दिया गया है ।

महिला को कुत्ते से कटवाया, सामने आई ये शर्मनाक हरकत

भाजपा सरकार पर साधा निशाना

राजनैतिक जोड़ तोड़ में माहिर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजभर इनदिनों भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाकर इसे मजबूत करने में जुटे हुए हैं । हालांकि सुभासपा का सपा से तालमेल को लेकर भी पिछले कुछ समय से चर्चा चल रही है । उल्लेखनीय है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री राजभर भाजपा से तालमेल समाप्त होने के बाद भाजपा पर विशेष हमलावर हैं ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा उनके निशाने पर होते हैं । सुभासपा अध्यक्ष श्री राजभर ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए पिछले दिनों ट्वीट किया था "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं, बालिका गृह तक की बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं, प्रदेश के सभी बालिका गृह की जांच हो" ।

उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह मामले के बाद भी गंभीर नही हुई सरकार । उन्होंने कहा कि जैसे कोई मामला सामने आ जाता है,अधिकारी लीपापोती करने में लग जाते हैं । उन्होंने इसके साथ ही आरोप लगाया कि बालिका गृह शोषण का अड्डा बन गया है , सरकार चाहे नीतीश कुमार की हो या फिर योगी आदित्यनाथ की । उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा के दावे खोखले ही नज़र आते हैं।

बदल गया डॉक्टर के हाथ का हाल, लोगों ने कमेंट कर किया सलाम

सच्चाई पर पर्दा ना डालें

उन्होंने भाजपा सरकार पर तीखे हमले करते हुए आरोप लगाया कि योगी सरकार में सच लिखना व बोलना गुनाह हो गया है। उन्होंने योगी सरकार पर मुकदमा दर्ज करके सच्चाई पर पर्दा क्यो डाल रही है,सरकार अपनें घोटालों पर पर्दा डाल रही है,पत्रकार ,पूर्व अधिकारियों,सुभासपा अगर सच्चाई सामने ला रही है तो योगी सरकार FIR करवा कर सच्चाई पर पर्दा डालने में लगी है। सुभासपा अध्यक्ष श्री राजभर इन दिनों सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर विशेष सक्रिय हैं तथा वह इस साइट का उपयोग योगी सरकार पर हमला करने के लिये खूब कर रहे हैं ।

झूठ बोलना बंद करें

उन्होंने रोजगार के सवाल पर योगी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया ' उत्तर प्रदेश के नौजवानों की नौकरी छीन कर उन्हें बेरोजगार बनाने वाले मुख्यमंत्री योगी जी कह रहे हैं कि 90 लाख लोगों को रोजगार दे चुके? अगर इतने लोगों को रोजगार आपने दिया है, तो फिर क्यों ग़रीब आत्महत्या करने को मजबूर हैं? '। उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया ' योगी जी आपकी टीम-11 सिर्फ कागजों पर नौकरी बाट रही है । पूर्व में आपके श्रम मंत्री सदन में बेरोजगारी बढ़ने की बात स्वीकार कर चुके है,फिर लॉकडाउन में इतने लोगो को कौन सा रोजगार मिल गया । इन सभी रोजगार पाने वालों की लिस्ट भी सार्वजनिक करें। झूठ बोलना बंद करें। '

रिपोर्टर - अनूप कुमार हेमकर, बलिया

जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News