बलिया कांड की सच्चाई: पुलिस की पिटाई से कैसे बचा धीरेंद्र, नए वीडियो से मचा हड़कंप

बलिया के दुर्जनपुर में राशन दुकान आवंटन को लेकर बुलाई गई मीटिंग वाले स्थल का एक नया वीडियो अब सोशल मीडिया पर आया है। इस वीडियो में दिख रहे दृश्यों के आधार पर समझा जा सकता है कि यह हंगामा और मार-पीट होने के वक्त तैयार किया गया है।

Update: 2020-10-28 09:25 GMT
दुर्जनपुर में राशन दुकान आवंटन को लेकर बुलाई गई मीटिंग वाले स्थल का एक नया वीडियो अब सोशल मीडिया पर आया है। इस वीडियो को दृश्यों के आधार पर समझा जा सकता है।

लखनऊ। बलिया के दुर्जनपुर गोली कांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को घटना वाले दिन पुलिस कर्मियों ने घेर लिया था और जमकर पिटाई भी की थी। घटना वाले दिन का एक नया वीडियो अब सोशल मीडिया पर जारी हुआ है जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह धीरेंद्र सिंह पुलिस की गिरफ्त में है। उसे पुलिस वाले पकडक़र एक ओर ले जा रहे हैं और वह खुद भी कह रहा है कि सीओ के पास चलो। ऐसे में बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर धीरेंद्र सिंह को पुलिस वालों ने किसके आदेश पर छोड़ा और वह मौके से फरार होने में कैसे कामयाब हुआ।

ये भी पढ़ें... भक्तों पर ताबड़तोड़ लठियां: घटनाओं से कांपा पश्चिम बंगाल, दुर्गा पूजा में हुआ ऐसा

नया वीडियो अब सोशल मीडिया पर

दुर्जनपुर में राशन दुकान आवंटन को लेकर बुलाई गई मीटिंग वाले स्थल का एक नया वीडियो अब सोशल मीडिया पर आया है। इस वीडियो में दिख रहे दृश्यों के आधार पर समझा जा सकता है कि यह हंगामा और मार-पीट होने के वक्त तैयार किया गया है।

पूरे स्थल पर अफरा-तफरी दिखाई दे रही है। लोगों की चीख-पुकार चारों ओर से सुनाई दे रही है। लोग इधर से उधर भाग रहे हैं। इसी बीच कुछ पुलिस कर्मियों ने धीरेंद्र सिंह को पकड़ लिया है। भागने की कोशिश कर रहे धीरेंद्र सिंह को पुलिस कर्मी डंडे से पीट रहे हैं। शुरुआत दो पुलिसकर्मी करते हैं लेकिन जब वह उनसे बचकर निकलने लगता है तो कुछ अन्य पुलिसकर्मी भी उसे घेर लेते हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...आसमान में पाकिस्तानी जहर: तेजी से बढ़ता जा रहा भारत की तरफ, बढ़ेगी मुसीबत

पुलिसकर्मियों की पिटाई से परेशान धीरेंद्र सिंह कहता है कि उसे सीओ के पास ले जाया जाए। पुलिसकर्मियों के डंडे की चोट से बचने की कोशिश भी वह करता दिखाई देता है। इसके बाद पुलिसकर्मी उसे उस ओर ले जाते दिखाई देते हैं जिधर टेंट लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें...नहीं खुलेंगे स्कूल: यहां सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानें कब तक रहेंगे बंद

अब बड़ा सवाल ये है कि

जहां पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के बैठने की जगह है। ऐसे में बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर दुर्जनपुर गांव में हुई हिंसा के बाद सीओ और एसडीएम वहां से क्यों चले गए। जब हंगामा हो रहा था और पुलिसकर्मी धीरेंद्र सिंह को पीट रहे थे तब क्या एसडीएम और सीओ वहां मौजूद थे या नहीं।

अगर मौजूद नहीं थे तो धीरेंद्र सिंह के कहने पर पुलिसकर्मी उसे सीओ की ओर लेकर क्यों जाते हुए दिख रहे हैं। ऐसे में यह भी सवाल उठता है कि आखिर पुलिसकर्मियों की गिरफ्त में आए धीरेंद्र सिंह को फरार होने का मौका कैसे और कब मिल गया? किसके आदेश पर उसे छोड़ा गया है?

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: बड़गाम एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर समेत दो आतंकी, ऑपरेशन जारी

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News