Ballia News: स्वामी आनंद स्वरूप ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की

Ballia News: लोकसभा के वर्ष 2024 में होने वाले आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस तरह की अनर्गल बयानबाजी की जा रही है।

Update: 2023-01-24 09:40 GMT

Swami Anand Swaroop 

Ballia News: शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप ने सोमवार की रात्रि बलिया के बेल्थरा रोड में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा है कि सस्ती लोकप्रियता व विशेष समुदाय का मत लेने के लिए ओछी हरकत नही करना चाहिए। कोई मुसलमान व बड़ा मौलाना हिंदू धार्मिक ग्रंथों राम चरित मानस व गीता का विरोध नही करता। लोकसभा के वर्ष 2024 में होने वाले आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस तरह की अनर्गल बयानबाजी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार को इस तरह के बयानों को गंभीरता से लेते हुए ऐसे बयानों पर अंकुश लगाने की दिशा में प्रभावी कार्रवाई करनी चाहिए तथा राष्ट्रद्रोह के तहत मामला दर्ज होना चाहिए।

उन्होंने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की माग करते हुए कहा कि विदेशी ताकतों के द्वारा देश के अमन को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। स्वामी प्रसाद मौर्य विदेशी षड्यंत्रकारियों के मुखौटे हैं।

हर व्यक्ति शुद्र के रूप में जन्म लेता है

स्वामी आनंद स्वरूप ने कहा कि रामचरितमानस में स्पष्ट उल्लेख है कि हर व्यक्ति शुद्र के रूप में जन्म लेता है। कर्म के अनुसार ही व्यक्ति शुद्र व ब्राम्हण बनता है। ब्रह्मर्षि बाल्मीकि शुद्र थे, लेकिन हिंदू समाज ने हमेशा से ही ब्रह्मर्षि बाल्मीकि को मंदिर में प्रतिष्ठित कर पूजा किया है । धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में खुलकर सामने आये आनंद स्वरूप ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री धर्म के अनुसार कार्य कर रहे हैं। शास्त्री के खिलाफ एक रणनीति के तहत अभियान चलाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News