Ballia News: अवैध वसूली मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SP- ASP का तबादला, CO- SHO और चौकी इंचार्ज सस्पेंड

Ballia News: बलिया जिले के नरही थाना क्षेत्र के साथ-साथ कोरंटाडीह चौकी पर वाहनों से अवैध वसूली करने के मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बलिया एसपी देव रंजन वर्मा और एएसपी दुर्गा शंकर तिवारी का तबादला कर वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-07-25 17:14 GMT

CM Yogi Adityanath (Pic: Social Media)

Ballia News: बलिया जिले के नरही थाना क्षेत्र के साथ-साथ कोरंटाडीह चौकी पर वाहनों से अवैध वसूली करने के मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बलिया एसपी देव रंजन वर्मा और एएसपी दुर्गा शंकर तिवारी का तबादला कर वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है। जबकि सीओ सदर शुभ शुचित को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने सीओ, नरही थानाध्यक्ष और कोरंटाडीह चौकी प्रभारी के खिलाफ उनकी संपत्ति के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं। 

DIG और ADG ने थाना पर मारा था छापा

आपको बता दें, बीते गुरुवार-बुधवार की मध्य रात्रि को आजमगढ़ रेंज के DIG वैभव कृष्ण और ADG जोन वाराणसी पीयूष मोर्डिया ने नरही थाना क्षेत्र के तहत भरौली पुलिस चौकी पर छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिसकर्मी दलालों के साथ ट्रकों से वसूली करते पाये गए थे। पुलिस अफसरों की छापेमारी देख चौकी पर हड़कंप की स्थिति बन गई थी। वहीं मौके से पुलिस चौकी पर मौजूद पांच पुलिसकर्मियों से में तीन फरार हो गए थे, जबकि दो को पकड़ लिया गया था। इनके साथ-साथ वहां मौजूद 16 दलालों को भी हिरासत में लिया गया था। वहीं छापेमारी के दौरान अवैध वसूली के 37 हजार 500 रुपये भी बरामद हुए थे। अफसरों के निर्देश पर 9 पुलिस कर्मियों सहित 16 दलालों पर एफआईआर दर्ज की गई थी।  

मामले में 02 पुलिसकर्मी आरक्षी हरिदयाल सिंह थाना नरही, आरक्षी सतीश गुप्ता चौकी कोरण्टाडीह एवं 16 दलाल गिरफ्तार किये गये है। मामले में दोषी पाये जाने पर थानाध्यक्ष नरही पन्नेलाल को निलम्बित कर दिया गया है। इसके साथ ही चौकी प्रभारी कोरंटाडीह उ०नि० राजेश कुमार प्रभाकर को निलम्बित किया गया है एवं सम्पूर्ण कोरंटाडीह पुलिस चौकी के 08 पुलिस कर्मी, जिनमें चौकी प्रभारी के अतिरिक्त 02 मुख्य आरक्षी चन्द्रजीत यादव व औरंगजेब खॉ एवं 05 आरक्षी-परविन्द यादव, सतीश बन्द्र गुप्ता, पंकज कुमार यादव, ज्ञानचन्द्र व धर्मवीर पटेल सम्मिलित है, को भी निलम्बित किया गया है।

वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस अधिकारियों थानाध्यक्ष नरही के कक्ष को सीज कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने थाने से 50 से अधिक फोन और बाइक कब्जे में ले लिया था। दरअसल, भरौली यूपी-बिहार की बॉर्डर पर स्थित है। बिहार से कोयला, लाल बालू लदे हुए ओवरलोड ट्रकों से अवैध वसूली का खेल चल रहा था। सूत्रों के अनुसार एडीजी, डीआईजी और क्राइम ब्रांच की टीम रात 12 बजे ही बक्सर पहुंच गई थी। इसके बाद तड़के भोर में छापेमारी की कार्रवाई शुरू हुई थी।

Tags:    

Similar News