Ballia News: ADG की रेड के बाद नरही SHO और कोरन्टाडीह चौकी का पूरा स्टाफ निलंबित

Ballia News: एडीजी पियूष मोर्डिया और डीआईजी रेंज आजमगढ़ वैभव कृष्ण की रेड के बाद पुलिस के कई काले कारनामों का खुलासा हुआ।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-25 11:34 GMT

बलिया में नरही SHO और कोरन्टाडीह चौकी का पूरा स्टाफ निलंबित (सोशल मीडिया)

Ballia News: जनपद में पुलिस विभाग पर बड़ी कार्यवाही की गयी है। एडीजी पियूष मोर्डिया और डीआईजी रेंज आजमगढ़ वैभव कृष्ण की रेड के बाद पुलिस के कई काले कारनामों का खुलासा हुआ। जिसके बाद नरही थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया। यहीं नहीं इससे सम्बंधित कोरन्टाडीह चौकी के पूरे स्टाफ को भी निलंबित कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के ग्राउंड एक्शन के बाद रेड में पकड़े गए 16 दलाल और तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। इस पूरे मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में की जाएगी।    

उल्लेखनीय है कि वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार पशु तस्करी, बालू तस्करी और शराब की तस्करी में पुलिस की संदिग्ध भूमिका की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद गुरूवार को एडीजी पियूष मोर्डिया और डीआईजी रेंज आजमगढ़ वैभव कृष्ण ने बड़ा एक्षन लेते हुए सादे कपड़ों में नरही थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए तीन पुलिसकर्मियों समेत 20 लोगों को पकड़ा।

बताया जा रहा है कि पकड़े गये सभी लोग अवैध कार्यो में लिप्त थे और वसूली करते थे। दोनों अफसरों ने रेड के दौरान नरही थाने को पूरी तरह से खंगाला। उन्होंने थानाध्यक्ष का कमरा भी सील कर दिया। दोनों अधिकारियों ने थाने के सभी पुलिसकर्मियों साथ ही अतिरिक्त थाने से जुड़े अन्य लोगों से गहनता से पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की काले कारनामों में संलिप्तता मिली। जिसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने नरही थाने के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया। यहीं नहीं इससे सम्बंधित कोरन्टाडीह चौकी के भी पूरे स्टाफ को निलंबित कर दिया। जनपद में पुलिस अफसरों की इस कार्रवाई से जहां महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं जिले में दोनों अफसरों के रेड मारने और कार्रवाई करने की खूब चर्चा भी हो रही है। 

Tags:    

Similar News