Ballia News: खतौनी वेरिफिकेशन के नाम पर राजस्व लिपिक द्वारा घुस लेने का वीडियो वायरल

Ballia News: बांसडीह तहसील के क्षेत्र के रहने वाले राजीव रंजन पांडे ने बताया कि वह जमानत के लिए खतौनी वेरिफिकेशन कराने के लिए राजस्व लिपिक के पास गए थे, जिनसे पैसे की डिमांड की गई।

Update: 2023-05-30 13:04 GMT

Ballia News: बांसडीह तहसील के एक राजस्व लिपिक का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे राजस्व लिपिक द्वारा एक व्यक्ति से खतौनी वेरिफिकेशन के नाम पर एक हजार रुपये घूस लिया जा रहा है। बांसडीह तहसील के क्षेत्र के रहने वाले राजीव रंजन पांडे ने बताया कि वह जमानत के लिए खतौनी वेरिफिकेशन कराने के लिए राजस्व लिपिक के पास गए थे, जिसके बाद उनसे पैसे की डिमांड की गई। उन्होंने पैसा तो दिया लेकिन उसका वीडियो भी बना लिया और उसे वायरल कर दिया। उन्होंने बताया कि राजस्व लिपिक ही नहीं हर टेबल पर पैसे कि डिमांड कि जा रही थी। जिसके बाद उन्होंने ये वीडियो बनाया।

राजस्व लिपिक का वायरल वीडियो को यूपी कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भाजपा सरकार मे चपरासी से मिनिस्टर तक सभी ने भ्रष्टाचार को ही सदाचार मान लिया है। 'जब मिले जहाँ मिले लूट लो '। इस सम्बन्ध मे जब बांसडीह तहसील क्षेत्र के उपजिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मामाला संज्ञान मे है तहसीलदार से जांच रिपोर्ट मांगी गई है उसके बाद राजस्व लिपिक के खिलफ कार्यवाई कि जायेगी। यह पहला मामाला नहीं है जब किसी राजस्व कर्मी द्वारा घुस लेने का मामाला सामने आया हो। इस पहले भी बैरिया तहसील क्षेत्र मे भी एक राजस्व निरीक्षक ( कानूनगो ) द्वारा घुस लेने का वीडियो पिछली साल वायरल हुआ था जिसमे तत्कालीन जिलाधिकारी द्वारा कानूनगो को निलंबित किया गया था।

Tags:    

Similar News