सर, पत्नी बीमार है, छुट्टी दे दीजिए..., एसएचओ ने एप्लीकेशन रिजेक्ट कर सिपाही को फटकारा, पत्नी की मौत

Ballia News: पत्नी की असामयिक मौत और छह माह की पुत्री के सिर से मां का साया उठने से मर्माहत सिपाही का रो-रोकर बुरा हाल है। पीड़ित सिपाही ने सिकंदपुर थानाध्यक्ष दिनेश पाठक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एसपी को पत्र लिखा है। ये चिट्ठी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-08-02 09:47 GMT

Ballia Constable wife death  (photo: social media )

Ballia News: बलिया से मानवता को शर्मसार करने वाली एक खबर आई है। बलिया जिले के सिकन्दरपुर थाने में तैनात सिपाही ने बीमार पत्नी के इलाज के लिए एसएचओ से छुट्टी मांगी तो उन्होंने उसका एप्लीकेशन रिजेक्ट करते हुए उसको जमकर फटकार लगा दी। इस बीच घर वालों ने पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया। दो दिन बाद जब सिपाही को छुट्टी मिली और वह घर के लिए निकला तो रास्ते में उसको सूचना मिली की पत्नी ने दम तोड़ दिया। पत्नी की असामयिक मौत और छह माह की बेटी के सिर से मां का साया उठने से मर्माहत सिपाही का रो-रोकर बुरा हाल है। पीड़ित सिपाही ने सिकंदपुर थानाध्यक्ष दिनेश पाठक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एसपी को पत्र लिखा है। ये चिट्ठी अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

जानकारी के अनुसार कौशांबी जिले के शहजादपुर निवासी सिपाही प्रदीप कुमार सोनकर 2019 बैच के हैं। प्रदीप के छोटे भाई और मां की मानें तो 27 जुलाई को अचानक सिपाही की पत्नी मनीषा की तबीयत खराब हो गई, जिसकी सूचना प्रदीप को दी गई। इस पर प्रदीप ने थानाध्यक्ष से अवकाश की गुहार लगाई, लेकिन उन्होंने अवकाश के प्रार्थना पत्र को न केवल अस्वीकार कर दिया, बल्कि सिपाही को फटकार लगा कर भगा भी दिया।

उधर पत्नी मनीषा की तबीयत बिगड़ती चली गई। परिजनों ने एक निजी चिकित्सालय में उसे भर्ती कराया, लेकिन चिकित्सकों ने मनीषा की गम्भीर स्थिति को देखते हुए उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। परिजन मनीषा को लेकर स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज पहुंचे। अंततः 29 जुलाई को प्रदीप घर के लिए निकला, लेकिन घर पहुंचने से पहले ही पत्नी के मौत की मनहूस खबर प्रदीप तक पहुंच गई।

एसएचओ के दुर्व्यवहार व समय से छुट्टी न देने का लगाया आरोप

पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने थानाध्यक्ष द्वारा किए गए दुर्व्यवहार व समय से छुट्टी न देकर आफिस से खदेड़ने का आरोप लगाते हुए एसपी समेत अन्य उच्चाधिकारियों को पत्र व ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई है।

उधर सिकंदरपुर थाने में तैनात कुछ सिपाहियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि थानाध्यक्ष द्वारा अवकाश न देना समझ से परे है। इस बाबत सीओ सिकंदरपुर आशीष मिश्र ने बताया कि सिपाही द्वारा अवकाश का कोई भी लिखित पत्र थाने पर नहीं मिला है, लेकिन ट्वीट के क्रम में मामले की जांच की जा रही है। वहीं इस मामले में पुलिस अधिक्षक विक्रात वीर ने बताया कि कांस्टेबल की पत्नी की आसामयिक मौत हुई है। गहरा दुख है। छुट्टी को लेकर जो आरोप लगा है, उसकी जांच सिकंदपुर क्षेत्रधिकारी को सौंपी गई है। क्षेत्रधिकारी को मौके पर भेजा दिया गया है।




Tags:    

Similar News