Ballia News: परिवहन मन्त्री ने बालिका सुधार गृह में बंधवाई राखी, सुरक्षा की ली शपथ

Ballia News: रक्षा बंधन के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मन्त्री दया शंकर सिंह ने पहले पुलिस आफिस पहुंचकर महिला आरक्षियों से राखी बंधवाई।

Update: 2024-08-19 12:41 GMT

Minister Daya Shankar Singh (Pic: Newstrack)

Ballia News: यूपी सरकार के परिवहन मन्त्री दया शंकर सिंह ने पुलिस आफिस में महिला आरक्षियों से बालिका सुधार गृह में संवासिनियों से राखी बंधवाई। सोमवार को रक्षा बंधन के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मन्त्री दया शंकर सिंह ने पहले पुलिस आफिस पहुंचकर महिला आरक्षियों से राखी बंधवाई। इस अवसर पर दया शंकर सिंह ने कहा कि ये महिला आरक्षी दूसरे का त्यौहार मनाने के लिए अपना त्यौहार छोड़ देते हैं। अपने स्वजनो अपने भाई से नहीं मिल पाती हैं तो मैंने निर्णय लिया कि पहली राखी इन्ही से बधवाएंगे इसलिए कि जो दूसरे के त्यौहार में अपने को समर्पित कर देते हैं।

उन्होंने कहा कि उनको त्यौहार और ख़ुशी का एहसास हो इसलिए मैंने राखी बंधवाई है। ये समाज कि रक्षा करती है तो ये भाई भी उनके लिए खड़ा रहेगा। इसके बाद मन्त्री दया शंकर सिंह बालिका सुधार गृह पंहुँचे और वहां पर रह रही संवासिनीयों से राखी बंधवाई और उन्हें उपहार भी भेंट किया। इस अवसर पर संवासिनीयों ने मन्त्री के सामने बाहर जाकर पढ़ाई करने कि मांग की। जिसके बाद मन्त्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि कि जो इनके बाहर जाकर पढ़ने में जो भी अड़चने आ रही है उनको जल्द ही दूर किया जायेगा। इससे पहले पत्रकारों से बात करते हुए मन्त्री दया शंकर सिंह ने बताया कि आज रक्षा बंधन के अवसर पर पूरे प्रदेश में महिलाओं के लिए परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई है और आज करीब दो करोड़ महिलाये मुफ्त में यात्रा कर रही हैं।

Tags:    

Similar News