UP Politics: 'नीतीश कुमार यूपी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, दिली ख्वाहिश काशी से उतरें', JDU उपाध्यक्ष अवलेश सिंह बोले

Lok Sabha Election 2024: अवलेश सिंह ने कहा, नीतीश कुमार का यूपी से चुनाव लड़ना तय है। एक नंबर सीट वाराणसी है। दूसरे नंबर पर फूलपुर, तीसरे पर मिर्जापुर और चौथे नंबर की सीट बलिया है।

Update: 2023-11-23 13:55 GMT

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अभी से बिसात बिछनी शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी जहां 'सत्ता की हैट्रिक' लगाने को बेकरार है, वहीं उनके विजयी रथ को रोकनेव के लिए विपक्षी पार्टियां तरह-तरह के जतन कर रही है। इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम भी है। भाजपा को रोकने के लिए नीतीश ने पहले बिखरे विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास किया। अब वो 'भगवा गढ़' में सेंधमारी की कोशिश में हैं। जेडीयू चाहती रही है कि उनके वरिष्ठ नेता इस बार उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ें।

यूपी की बलिया में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रदेश उपाध्यक्ष ने गुरुवार (23 नवंबर) को इसी बात को आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि, 'बिहार के सीएम नीतीश कुमार यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। आज पत्रकारों से बात करते हुए उत्तर प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश उपाध्यक्ष अवलेश सिंह ने कहा कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वाराणसी (Varanasi), फूलपुर (Phulpur), मिर्जापुर (Mirzapur) या बलिया किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

'UP Politics: 'नीतीश कुमार यूपी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, दिली ख्वाहिश काशी से उतरें', JDU उपाध्यक्ष अवलेश सिंह बोले
 नीतीश
'

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि, 'अभी हाल ही में वाराणसी में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का एक कार्यक्रम हुआ था। ये कार्यक्रम बेहद सफल रहा। उन्होंने आगे कहा, वाराणसी की जनता और प्रदेश संगठन की चाहत है कि नीतीश कुमार काशी से चुनाव लड़ें। चूंकि, नीतीश जिस विरादरी से आते हैं, वाराणसी में कम से कम 4 लाख वोटर हैं। उन वोटरों की दिली इच्छा है कि नीतीश जी वाराणसी से चुनाव लड़ें। उन्हें जिताकर भेजा जाए। वो लाल किला पर झंडा फहरायें।' आपको बता दें नीतीश कुमार कुर्मी बिरादरी से आते हैं। उपर्युक्त सभी सीटों पर कुर्मी बहुलता है। इसलिए पार्टी की इच्छा है कि, नीतीश इन सभी में से किसी सीट से किस्मत आजमाएं।

नीतीश मैदान में उतरे तो पीएम मोदी बदल लेंगे सीट

प्रदेश उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि, 'उनकी बात अक्टूबर महीने में नीतीश कुमार से हुई थी। नीतीश जी भी चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश का संगठन जहां से कहेगा वहां से वो चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने दावा किया कि, नीतीश के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर प्रधानमंत्री अपनी सीट बदल लेंगे।'

क्रमवार बताया, किस नंबर पर ज्यादा संभावना

अवलेश सिंह ने आगे कहा कि, नीतीश कुमार का यूपी से चुनाव लड़ना तय है। एक नंबर सीट वाराणसी है। दूसरे नंबर पर फूलपुर, तीसरे पर मिर्जापुर और चौथे नंबर की सीट बलिया है। यहीं से पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर चुनकर गए थे। उन्होंने कहा, नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश से जरूर चुनाव लड़ेंगे। क्योंकि, उनको देश में झंडा फहरना है।' वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 'पनौती' शब्द का इस्तेमाल किये जाने पर अवलेश सिंह ने कहा कि किसी बड़े नेता पर ऐसे किसी भी शब्द का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

Tags:    

Similar News