Balrampur News: थानाध्यक्ष के खिलाफ ग्राम प्रधानों ने खोला मोर्चा, एमएलसी से की शिकायत, जानिए क्या थी वजह

Balrampur News: जिले के ग्राम प्रधानों ने देहात थानाध्यक्ष के कार्य व्यवहार से क्षुब्ध होकर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Update: 2023-07-30 17:33 GMT
थानाध्यक्ष के कार्य व्यवहार से दुखी होकर ग्राम प्रधानों ने एमएलसी से की शिकायत: Photo- Newstrack

Balrampur News: जिले के ग्राम प्रधानों ने देहात थानाध्यक्ष के कार्य व्यवहार से क्षुब्ध होकर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविवार को प्रधानों ने थानाध्यक्ष के खिलाफ बीजेपी के विधान परिषद सदस्य अवधेश कुमार सिंह मंजू से मुलाकात कर उन्हें मांग पत्र सौंपा। चेतावनी दी है कि उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वह लोग जिला स्तरीय आंदोलन करने पर बाध्य होंगे।

ग्रामीण इलाकों में बढ़ रहा अपराध, 24 घंटे में हुई थी दो हत्याएं

विधान परिषद सदस्य मंजू सिंह ने प्रधानों को समस्याओं का निराकरण जल्द कराने का आश्वासन दिया है। अखिल भारतीय पंचायत परिषद के प्रदेश सचिव विजय त्रिपाठी व जिलाध्यक्ष गुलजारी लाल शुक्ल के नेतृत्व में सौंपे गए मांग पत्र में प्रधानों ने कोतवाली देहात के प्रभारी निरीक्षक जयदीप दुबे का कार्य व्यवहार ठीक न होने का आरोप लगाया है। प्रधान विधान परिषद सदस्य अवधेश कुमार सिंह मंजू के आवास पर पहुंचे।

प्रधान संघ के जिला महामंत्री शशिकांत त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष अनूप कुमार पाण्डेय, सदर ब्लाक अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह राजू, गैसड़ी ब्लॉक अध्यक्ष शिवा सिंह, श्रीदत्तगंज ब्लॉक अध्यक्ष कुलदीप सिंह, महेश सिंह व अभय मिश्र के साथ अन्य ग्राम प्रधानों ने आरोप लगाया कि कोतवाली देहात में जब से उनकी तैनाती हुई है, तब से क्षेत्र में अपराध बढ़ गया है। एक एक दिन में दो-दो हत्याएं हो जाती हैं। चोरी व मारपीट की घटनाएं तो आम बात हैं। कहा गया कि एक हफ्ता पहले 24 घंटे के भीतर दो हत्याएं हो गईं थीं। मोहर्रम के पर्व पर भी रघवापुर ग्राम पंचायत में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई की धमकी का लगाया आरोप

इस सबके बावजूद देहात कोतवाल जानबूझकर ग्राम प्रधानों को अपमानित करते हैं। यदि कोई प्रधान किसी मामले में थाने पर जाता है, तो उसके खिलाफ एक पक्षीय कार्रवाई की धमकी देते हैं। ग्राम प्रधानों ने मांग पत्र में कहा है कि थानाध्यक्ष के कार्य व्यवहार से ग्राम प्रधानों में भय है। प्रधानों ने बताया कि कोई भी प्रधान किसी भी प्रकरण में थाने तक जाने की हिम्मत जुटा नहीं पा रहा। ऐसे में गांव का विकास कार्य भी बाधित हो रहा है। प्रधानों ने बताया कि जिले के उच्चाधिकारियों सहित जन प्रतिनिधियों को भी ज्ञापन सौंपा गया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर विधान परिषद सदस्य ने ग्राम प्रधानों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही उन लोगों की समस्या का समाधान निकाला जायेगा।

Tags:    

Similar News